भारतीय जनता पार्टी की विचार गोष्ठी माहुरी धर्मशाला में सम्पन्न

कोडरमा से कौशल पाण्डेय

कोडरमा : भारतीय जनता पार्टी कोडरमा जिला की एक विचार गोष्ठी माहुरी धर्मशाला झुमरी तिलैया में रखी गई । विचार गोष्ठी कि अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी ने किया तथा संचालन जिला महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी अनूप जोशी ने किया।

अवसर पर नरेंद्र मोदी के 20 साल सफलतम और श्रेष्ठ देश सेवा पर आधारित मोदी @20 पुस्तक का विमोचन मुख्य अतिथि सांवर मल अग्रवाल, झारखण्ड प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य कोडरमा जिला प्रभारी टुन्नु गोप जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी एवं मंच पर सभी नेताओं के द्वारा पुस्तक का विमोचन किया गया ।
मुख्य अतिथि सांवरमल अग्रवाल जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री एवं 2014 में देश के प्रधानमंत्री बने उनकी सरकार के सामने कर्ज में डूबी अर्थव्यवस्था,पुरानी कर प्रणाली,एनपीए समस्या से जूझते बैंक, पुराने निरर्थक नियम कानून थे। समस्याओं से मुक्त करने के लिए एन एम पी मुक्ति के साथ-साथ मुद्रीकरण, ऑनलाइन लेनदेन को प्रोत्साहन, एक राष्ट्र एक कर प्रणाली जीएसटी लागू की गई आयकर नियमों में सुधार के परिणाम स्वरूप आयकर जीएसटी में अभूतपूर्व संग्रह हुआ इस राशि का 1 भाग जन कल्याण में खर्च किया जा रहा है इन सुधारों का फल है कि देश विश्व में पांचवी अर्थव्यवस्था बन कर उभर रहा है।

वहीं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  रामचंद्र सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई चुनौतियां,शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता आर्थिक जगह,उद्योग, रक्षा समस्या, विदेश नीति, किसान मजदूर, महिलाओं की समस्या, युवाओं के लिए रोजगार की समस्या,सामाजिक क्षेत्र में स्वच्छ भारत शौचालय अभियान के साथ-साथ आयुष्मान भारत जैसे विश्व की बड़ी स्वास्थ्य योजना गरीबों के लिए आवास योजना से करोड़ों का कल्याण हो रह है प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री रमेश सिंह ने कहा की उज्जवला योजन के माध्यम से अंत्योदय के अंतर्गत अंतिम सीढ़ी पर बैठे व्यक्ति का सर्वांगीण विकास योजना के माध्यम से लाभ पहुंचाने में यह सरकार समर्पित है।
जिला अध्यक्ष नितेश चंद्रवंशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा
नई शिक्षा नीति 2020 लाइ गई इसके द्वारा पहली बार भारत के बच्चो को अपनी स्वेच्छा से पढ़ाई का मौका मिला। मातृभाषा में पढ़ाई उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कर्ज से मुक्ति कैडमियम,,क्रेडिट बैंक मल्टीपल एंट्री एग्जिट आदि की नई संकल्पनाएं देश की दशा दिशा में भारी परिवर्तन स्कूल कॉलेज स्तर पर व्यवसायिक शिक्षा,प्रशिक्षण पर जोर रोजगार में मददगार होगी
आज भारत विश्व महाशक्ति बनने के मार्ग पर निरंतर आगे बढ़ रहा है देश के आजादी के तत्काल बाद से इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं लेकिन पिछले 8 वर्षों में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है मोदी जी के हर कदम का मजबूती से साथ दे रही है।
कोडरमा जिला प्रभारी टुन्नु गोप ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी देश मे कोरोना महामारी के दौरान एक और विश्व के अन्य देशों द्वारा कहना था कि इस महामारी से भारत को बड़ा नुकसान होगा इसमें भी हमने सब की भविष्यवाणियों को गलत साबित कर दिया।
कार्यक्रम प्रभारी अनूप जोशी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने अपने कार्यकाल में जनकल्याणकारी कई ऐसे काम पूरे हुए हैं जिन की उम्मीद देश को नहीं थी जन धन योजना अनुच्छेद 370 की समाप्ति तीन तलाक का अंत राष्ट्रीय राजमार्गों का तेजी से निर्माण राम मंदिर के निर्माण का कार्य प्रारंभ
देश की युवा पीढ़ी को पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री एक नए भारत आत्मनिर्भर भारत जागरूक भारत और स्वर्णिम भारत का स्वप्न मोदी जी के 8 वर्षों के कार्यकाल के रिपोर्ट कार्ड द्वारा इसे विश्वास एवं पुष्टि करते है। कार्यक्रम में रमेश हर्षधर जिला उपाध्यक्ष देवनारायण मोदी,शशि भूषण प्रसाद,जिला मिडिया प्रभारी चन्द्र शेखर जोशी, मनोज कुमार झुन्नु, सुभाष मोदी,मानिक चंद सेठ, आकाश वर्मा, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष गौपाल कुमार गुतुल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरजप्रताप मेहता, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष कामिनी देवी,मंण्डल अध्यक्ष राजेश सिन्हा, दिनेश सिंह, नरेन्द्र पाल,रामदेव मोदी, द्धारिका राणा,विजय यादव,महेश वर्मा,नवीन चौधरी, संजय शर्मा, इन्द्रदेव मोदी, अविनाश चन्द्रवंशी,निरंजन कसेरा,मनोज साव,पवन सिंह, नारायण सिंह,रज्जु भईया,बैजनाथ यादव, के.बी.द्धिवेदी, विनोद सिन्हा,बालदेव मोदी,रामप्रवेश पाण्डेय,भोला चौधरी,अर्जुन राणा, सरजु चौधरी, पिन्टू मजुमदार,असाद सहजाद, रोहित जायसवाल, सुमित चन्द्रवंशी,लझमण यादव,गंदौरी रजक,पियुष सहल,रीता लोहानी, सुनीति सेठ,रेखा भदानी, बेबी देवी,सबीता देवी,अनील सिंह,अंकित गुप्ता,राजेश वर्मा,सुनील मंण्डल,सुजीत सिन्हा,लझमण रजक, संदीप गुप्ता,सतीश कुमार, सुभाष विश्वकर्मा, सोनु चन्द्रवंशी,सुनील सिंह,आदि उपस्थित हुये।

By Admin

error: Content is protected !!