सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने 17 नवंबर को बुलायाCM Hemant Soren summoned by ED on November 17

ईडी ने हेमंत सोरेन को दूसरा समन जारी किया

  • बढ़ सकती है सीएम की मुश्किलें

रांंची: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ लिए दूसरी बार समन जारी किया है। 17 नवंबर को ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए हेमंत को बुलाया गया। जिससे सूबे के राजनैतिक पारा चढ़ता दिख रहा है। इससे पूर्व ईडी ने सीएम को तीन नंबर को कार्यालय में उपस्थित होने के लिए समन जारी किया था। जिसपर मुख्यमंत्री ईडी कार्यालय नहीं गये। सीएम के ऑफिस से ईडी को पत्र दिया गया था। जिसमें मुख्यमंत्री के व्यस्ततम कार्यक्रमों का हवाला देते हुए तीन सप्ताह की मोहलत मांगी गई थी। वहीं तीन नवंबर को रांंची स्थित सीएम हाउस में झामुमो कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया था।जहां सीएम ने ईडी को चुनौती देते हुए कहा कि ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। अगर वे दोषी हैं, तो ईडी पूछताछ के लिए क्यों बुला रही है, सीधा गिरफ्तार करे।

इधर माना जा रहा है कि अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग के मामले में ईडी के पास पुख्ता सबूत हैं जिससे मुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ सकती है। बार-बार समन की अवहेलना पर ईडी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी भी कर सकती है।

जानकारी के अनुसार ईडी ने जांच रिपोर्ट में राज्य में 1000 करोड़ से ज्यादा का अवैध खनन का उल्लेख किया है। मुख्य के करीबी सहित अन्य जगहों पर ईडी की कार्रवाई में नकदी और महत्वपूर्ण साक्ष्य मिलने की बातें सामने आ रही है।

By Admin

error: Content is protected !!