भुरकुंडा में धनतेरस पर हुआ करोड़ों का कारोबार

बाजार में बढ़ी रौनक, धनतेरस पर उमड़ी ग्राहकों की भीड़

रामगढ़। दीपावली से एक दिन पूर्व धनतेरस पर रविवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की। शनिवार और रविवार दोनों दिन लोगों ने खरीदारी की।  रविवार को भुरकुंडा कोयलांचल सहित आसपास क्षेत्र में खरीदारी को लेकर ग्राहकों की बड़ी भीड़ उमड़ी। अनुमान के मुताबिक भुरकुंडा कोयलांचल के बाजारों में रविवार को लगभग दो से तीन करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार हुआ है। शनिवार के साथ-साथ रविवार को देर रात तक दुकानों में खरीदारी का सिलसिला जारी रहा। 

Crores of business done on Dhanteras in Bhurkundaबताया जाता है कि रविवार को भुरकुंडा बाजार में क्षेत्र और दूर दराज के इलाकों से पहुंचकर लोगों ने धनतेरस की खरीदारी की। अवसर पर वाहन, ज्वेलरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, बर्तन और मिठाईयों की जमकर बिक्री हुई। लगभग 100 से अधिक दुपहिया वाहनों की भी बिक्री हुई। धनतेरस पर सोने-चांदी के सिक्कों के साथ-साथ मोबाईल, टीवी, बाइक, स्कूटी, मिक्सर-ग्राईंडर,  रेफ्रिजरेटर, पीत्तल-कांसे और स्टील के बरतनों की अच्छी बिक्री हुई।

वहीं दीपावली त्योहार को लेकर पटाखों और सजावटी सामानों की भी बिक्री हुई। बाजार पर महंगाई की मार के बावजूद अच्छी खासी संख्या में लोगों ने भुरकुंडा में खरीदारी की।

बाजार में लौटी रौनक से छोटे-बड़े दुकानदारों में उत्साह देखा गया। वहीं धनतेरस पर दुकानदारों ने अपने दुकानों को विधुत सज्जा के साथ-साथ कई चीजों से आकर्षक ढंग से सजाया। धनतेरस पर बड़े प्रतिष्ठानों में दिये जा रहे कई आकर्षक ऑफर का भी लोगों ने फायदा उठाया।

यह भी पढ़ें-

By Admin

error: Content is protected !!