साहिबगंज : स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

साहिबगंज : आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर भोगनाडीह में स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे एक से बढ़कर नृत्य संगीत पर आधारित कार्यक्रम हुए।

इस अवसर पर उपायुक्त राम निवास यादव, उपविकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी मनीष तिवारी, जिला परिषद अध्यक्षा मोनिका किस्कू प्रतिभागियो का हौसला अफजाई की ।

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन द्वारा आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य आज़ादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत 01अगस्त से 15 अगस्त तक जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने वाले जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के स्मरण में आज 12अगस्त को अपराह्न बरहेट के भोगनाडीह स्थित सिदो कान्हू पार्क में उक्त अवसर पर जिले में स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के उद्देश्य से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों का स्वागत पारंपरिक विधि से किया गया।

इस अवसर पर संत मरकुज विद्यालय द्वारा संथाली डांस एकल नृत्य एकल देश भक्ति गीत, गर्ल्स स्कूल बरहेट द्वारा पारंपरिक नृत्य, सिदो कान्हू हूल फाउंडेशन द्वारा नाटक, आदर्श कन्या उच्च विद्यालय द्वारा ग्रुप नृत्य अन्य विद्यालयों द्वारा नाटक नृत्य आदि प्रस्तुत किया गया।

By Admin

error: Content is protected !!