सांसद जयंत सिन्हा ने बारीडीह में रेल सुरंग का किया अवलोकनMP Jayant Sinha inspected the rail tunnel

रांंची-कोडरमा रेल लाइन पर जल्द शुरू होगा परिचालन

रामगढ़: रांंची-कोडरमा निर्माधीन रेल लाईन का काम अंतिम चरण में हैं। जल्द ही इस रूट पर सवारी ट्रेन का परिचालन आरंभ हो जाएगा। बारीडीह पहाड़ पर मंगलवार को सांसद जयंत सिन्हा ने कट एंड कवर सुरंग का अवलोकन किया। सांसद सहित रेलवे अधिकारी ट्रेन के इंजन पर सुरंग के एक छोर से दूरे छोर तक गये। सफर के दौरान 1.7 किलोमीटर की सुंरग में जगह-जगह मजदूर तत्परता से काम में जुटे दिखे। घुप्प अंधेरे के बीच धीरे-धीरे बढ़ती ट्रेन और इंजन के शोर ने ट्रेन पर मौजूद सांसद सहित अन्य लोगों को रोमांच का अनुभव कराता रहा।

MP Jayant Sinha inspected the rail tunnel

अवलोकन के उपरांत सांसद ने इसे अच्छा अनुभव बताते हुए कहा कि मोदी जी के भारत में लोगों के अतुल्य सपने कैसे पूरे होते हैं, आज हमलोगों ने इसे साबित कर दिया है। रूट पर अब जल्द ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

बताया गया कि रांंची से सांकी और कोडरमा से बरकाकाना रेल लाईन काफी पहले ही बिछाई जा चुकी है और यहां ट्रेनों का ट्रायल भी किया गया है। इधर सिधवार से सांकी स्टेशन के बीच चार सुरंगों के निर्माण हुआ  है। बारीडीह में  1.7 किलोमीटर लंबी कट एंड कवर सुरंग के निर्माण में ज्यादा समय लगा है। भूस्खलन, बारिश सहित अन्य तकनीकी कारणों से सुरंग निर्माण में समस्याएं भी आती रहीं। अब सुरंग का काम पूरा होने को है।

जल्द ही रांंची-कोडरमा नई रूट पर सवारी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा। रेल यात्री सुरंगों के रोमांच और पहाड़ी पर अद्भुत पाकृतिक सौंदर्य के बीच सफर का सुखद अनुभव कर सकेंगे।

By Admin

error: Content is protected !!