रांची उपायुक्त ने मुहर्रम के मद्देनजर विभिन्न कमेटियों से की मुलाकात,

भाईचारगी के साथ मनायें मुहर्रम : उपायुक्त

रांची : मुहर्रम को लेकर शनिवार को उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी किशोर कौशल ने विभिन्न अखाड़ों का भ्रमण किया। इस दौरान मुहर्रम कमेटी के लोगों से मुलाकात कर अधिकारियों  ने भाईचारे के साथ मुहर्रम मनाने की अपील की।

अधिकारी भ्रमण के क्रम में मौलाना आजाद चौक स्थित सेंट्रल मोहर्रम कमेटी के आमंत्रण पर मिलने पहुंचे। यहां कमेटी के सदर एवं अन्य सदस्यों ने स्वागत करते हुए मोहर्रम के जुलूस के लिए की जा रही तैयारियों एवं मार्ग के बारे में जानकारी दी।

वहीं मौलाना आजाद कॉलोनी में अखाड़ा समिति से मिलने के बाद उपायुक्त और एसएसपी ने मोहर्रम के जुलूस के लिए निर्धारित रूट का जायजा लिया। कांटा टोली चौक से नया टोली चौक, पथलकुदवा चौक गुदड़ी चौक होते हुए आला अधिकारी कर्बला भी पहुंचे। कर्बला पहुंचने पर उपायुक्त और एसएसपी का मोहर्रम कमेटी के सदस्यों द्वारा स्वागत किया गया। उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि कर्बला में प्रशासन द्वारा पूर्व की तरह सभी लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था की जाएगी। बिजली, पानी, सुरक्षा आदि को लेकर बेहतर व्यवस्था प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि सभी अखाड़ा समितियों से अनुरोध है कि एक-एक कर कर्बला आएं और शांतिपूर्वक वापस लौटें।

उन्होंने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। इसके उपरांत उन्होंने हिन्दपीढ़ी में मोहर्रम कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर रूट और जुलूस से संबंधित जानकारी ली।

By Admin

error: Content is protected !!