सड़क दुर्घटना में मौत पर शव के साथ किया सड़क जाम

बीडीओ के आश्वासन पर हटा जाम

बारियातू (लातेहार)।  बारियातू टीओपी अंतर्गत टोंटी पंचायत के मंधनिया निवासी सुरेंद्र उरांव 32 की बाइक की चपेट में आने से घटना स्थल पर ही बीते रात मौत हो गई। मौत के पश्चात आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ बारियातू टंडवा जाने वाली मुख्य मार्ग मंगलवार की सुबह 6 बजे से चार घन्टे के लिए जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना मिलते ही टीओपी प्रभारी कुंदन कुमार सदलबल जाम स्थल में पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग नौकरी और मुआवजे सहित अन्य मांगों पर अड़े रहे।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक इटके गांव से जिउतिया का जतरा देख वापस घर पैदल लौट रहे था कि चरकी टोंगरी सरहचवा के पास संतोष यादव ने बाइक से धक्का मार दिया। आसपास के ग्रामीणों को घटना की जानकारी दिए फिर सभी के सहयोग से आनन फानन में बालूमाथ अस्पताल ले गए जंहा डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इधर, सड़क जाम की सूचना मिलने पर बीडीओ सह सीओ दीपाली भगत भी जाम स्थल में पहुंची।  जाम कर रहे ग्रामीणों और मृतक के परिजनों से बातचीत करते हुए  उन्होंने कहा की सरकारी प्रावधान के अनुसार सहयोग किया जाएगा। मृतक की पत्नी को पारिवारिक लाभ के तहत आवास, पेंशन अविलंब स्वीकृत की जाएगी। वहीं ग्रामीण बच्चों की पढ़ाई और मृतक की पत्नी को आंगनबाड़ी, बिद्यालय में रसोइया व पंचायत सचिवालय में झाड़ू पोछा करने को दैनिक मानदेय पर रखने की मांग किये। जिसपर बीडीओ ने पहल का भरोसा दिलाया।

मृतक अपने पीछे पत्नी सुनीता, पुत्र प्रकाश उरांव, पुत्री पूजा कुमारी और सोनाली कुमारी छोड़ गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

By Admin

error: Content is protected !!