T-20 वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान को हरायाT-20 world cup india beats pakistan

दीपावली पर भारतीय क्रिकेट टीम का तोहफा

भारत ने T-20 वर्ल्ड कप सुपर-12 का पहला मैच जीता

T-20 वर्ल्ड कप : भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 का पहला मुकबला जीत लिया है। रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से करारी मात दी है। विराट कोहली शानदार पारी खेलते हुए 82 रन पर नाबाद रहे। विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ 113 रनों की पारी खेली। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने एक वक्त 31 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।टीम के ऑपनर बल्लेबाज केएल राहुल चार रन और कप्तान रोहित शर्मा 0 रन पर आउट हो गये। विराट कोहली के मैदान में उतरने के बाद मैच का रुख ही बदल गया। वहीं पहली इनिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने अर्धशतकीय पारी खेली।

T-20 world cup india beats pakistanपाकिस्तान पर भारतीय टीम की शानदार जीत से क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है। बीते वर्ष पाकिस्तान ने विराट कोहली की कप्तानी में भारत को 10 विकेट से हराया था। मैज की जीत को विराट का बदला कहा जा रहा है।

मैच का आखिरी ओवर रहा रोमांचक

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तान के बॉलर नवाज ने गेंदबाजी शुरू की
पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हो गये। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने एक रन लेकर विराट को स्ट्राईक दी। तीसरे बॉल पर कोहली ने दो रन लिए। चौंथी नो बॉल रही, जिसपर पर विराट ने छक्का जड़ा। चौथी गेंद फ्री हिट की वजह से कोहली बोल्ड होकर भी आउट नहीं हुए और तीन रन झटक लिए। पांचवीं गेंद पर कार्तिक स्टंप आउट हो गये। बॉलर नवाज ने वाईड बॉल डाली, जिससे स्कोर बराबर होगा। अंतिम गेंद पर अश्विन ने एक रन लेकर मैच जीत लिया।

By Admin

error: Content is protected !!