रांंची: 11वें गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ शुभारंभ11th Gold Cup football tournament started

उद्घाटन मैच में मामा स्पोर्टिंग क्लब ने बांध गाड़ी को 1-0 से हराया

रांंची: राष्ट्रीय युवा विकास संघ के द्वारा कांके प्रखंड के चारी हुजीर स्कूल मैदान में 11वीं गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2023 का आयोजन गुरुवार को किया गया।

टूर्नामेंट में बतौर मुख्य अतिथि रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी एवं कांके के विधायक समरी लाल उपस्थित थे। मुख्य अतिथि रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी एवं कांके के विधायक समरी लाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं फीता काट कर मैच का विधिवत उद्घाटन किया।

इससे पूर्व झारखंड के पारंपरिक तरीके ढोल मांदर की थाप पर युवतियों ने नृत्य करते हुए अतिथियों का स्वागत किया गया। मौके पर मुख्य अतिथि रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ खेल खेलना चाहिए। खेल में खेलने वाला हर खिलाड़ी महत्वपूर्ण होता है। किसी एक की गलती का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ता है। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को एक टीम के रूप में खेलना चाहिए ना कि व्यक्तिगत रूप से जीत दर्ज करने का प्रयास करना चाहिए।

उद्घाटन मैच मामा स्पोर्टिंग क्लब रातू बनाम बांध गाड़ी फुटबॉल क्लब बांध गाड़ी के बीच खेला गया। जिसमें निर्धारित समय पर दोनों ही टीमें एक-एक गोल कर बराबरी पर रही। इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में मामा स्पोर्टिंग क्लब रातू ने बांध गाड़ी को 1-0 से पराजित किया। मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाले मामा स्पोर्टिंग क्लब रातू के गोलकीपर रविकांत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टूर्नामेंट में शुक्रवार को होंगे ये मैच

टूर्नामेंट में शुक्रवार को पहला मैच एक बजे से काका स्पोर्टिंग क्लब चाईबासा बनाम अंश क्लब कांके के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच ढाई बजे से माचो सिटी पुंदाग बनाम सिकीदिरी फुटबॉल क्लब के बीच खेला जाएगा।

By Admin

error: Content is protected !!