पाकुड़ डीसी ने सिद्धो-कान्हू मुर्मू पार्क में कला संग्रहालय का किया उद्घाटन

पाकुड़: उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल के द्वारा पाकुड़ नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत सिद्धो कान्हू मुर्मू पार्क में बनाए गए कला संग्रहालय का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया। उपायुक्त ने कहा कि इस कला संग्रहालय में संथाल हूल के नायक वीर सिद्धो कान्हू के स्वतंत्रता संग्राम के वीर गाथा और बलिदानों को दर्शाया गया है। इससे आम जनमानस प्रेरणा ले सकेंगे।

Pakur DC inaugurates art museum in Siddho-Kanhu Murmu Park

वहीं पाकुड़ प्रखंड स्थित चापाडांगा में नगर विकास एवं आवास विभाग के सौजन्य से नवनिर्मित गार्बेज प्रोसेसिंग प्लांट के संचालन कार्य का शुभारंभ मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के द्वारा रांची स्थित मोराबादी में आयोजित समारोह के माध्यम से किया गया। इस दौरान पाकुड़ उपायुक्त ने प्लांट के संचालन कार्य का शुभारंभ किया।

अवसर पर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने अपने संबोधन में कहा कि प्लांट के संचालन कार्य के शुभारंभ होने से विभिन्न वार्डों से एकत्रित कचरा का वैज्ञानिक तरीके से प्रबंधन करने में इस प्लांट से काफी मदद मिलेगी और शहर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने में एक नया आयाम मिलेगा।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, पाकुड़ एसडीपीओ अजीत कुमार विमल, नगर प्रशासक राजकमल मिश्रा, नगर परिषद के नगर प्रबंधक मृत्युंजय पांडे, नगर मिशन प्रबंधक मनीष मिश्रा, एसएमपीओ पवन कुमार, प्रधान लिपिक देवाशीष देव बर्मन, अभियंता आदित्य,राजू, सुबोध कुमार, आकांक्षा वेस्ट मैनेजमेंट से नीरज झा मधुसूदन समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!