डीएवी उरीमारी में पृथ्वी दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बड़कागांव: डीएवी उरीमारी में पृथ्वी दिवस पर सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अवसर पर विद्यालय के दसवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं में जागरूकता हेतु क्विज, निबंध लेखन एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित की गईं। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य उत्तम कुमार रॉय ने पृथ्वी दिवस की महत्ता एवं उसकी शुरुआत तथा 2024 का विषय “ग्रह बनाम प्लास्टिक” पर अपने विचारों से छात्र- छात्राओं को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हमें प्लास्टिक प्रदूषण के गंभीर मुद्दे पर ध्यान देना होगा और ग्रहों के स्वास्थ्य के लिए प्लास्टिक को समाप्त करना होगा। तत्पश्चात प्रार्थना सभा में ग्रीन ओलंपियाड में चयनित लगभग 100 छात्र-छात्राओं में प्रशस्ति पत्र वितरित किया गया। सीसीएल द्वारा बलकूदरा, भुरकुंडा में आयोजित खान सुरक्षा सप्ताह में शामिल प्रतिभागी छात्र-छात्राओं के बीच पुरस्कारों का वितरण किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में  में डीके मंडल, असीम घटक, एसके पाण्डेय, हरिहर पाढ़ी, सचिन कुमार तिवारी, एसबी सिंह, आर एन मिश्रा, दीनू बंधू दास, रवि रंजन गुप्ता, बी प्रुस्टी, एन के वत्स, मंजू सिन्हा, पुष्पांजलि प्रधान, बबीता कुमारी, रश्मि कुमारी, ए.के. सिंह, राज कुमार सहित सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं का सराहनीय योगदान रहा।

By Admin

error: Content is protected !!