एडीजी झारखंड ने किया सशस्त्र सीमा बल के मेस और जिम का उद्घाटनADG Jharkhand inaugurated the mess and gym of Sashastra Seema Bal

रांंची: 26 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के 17 वें स्थापना दिवस पर एडीजी, झारखण्ड पुलिस संजय आनंद लाठकर के द्वारा वाहिनी के महाराणा प्रताप जवान एन्क्लेव (मेस और जिम) एवं कांफ्रेंस हॉल कम ऑफिसर्स मेस का उद्घाटन गुरुवार को किया गया। कई महीनों से जवानों के लिए इन सुविधाओं को मुहैया कराने के लिए वाहिनी के कमांडेंट एस.डी.शेरखाने प्रयासरत रहें। उनकी कड़ी मेहनत व प्रयासों ने इन दोनों कार्यों को पूर्ण कराया। एडीजी संजय आनंद लाठकर ने कमांडेंट एस.डी. शेरखाने के प्रयासों की काफी सराहना की।

स्थापना दिवस के अवसर पर 26 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के तीन अलग-अलग स्थानों पर नागरिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया गया। रांची जिले की सताकी समवाय में वहीं मुख्य अतिथि कमांडेंट एस.डी. शेरखाने के द्वारा गरीब और बेरोजगार लोगों के बीच कंबल, साड़ी और चप्पल वितरण किया गया।

मौके पर मुख्य अतिथि कमांडेंट एस.डी.शेरखाने ने कहा कि वाहिनी आप लोगों की मदद के लिए हमेशा खड़ी रहेगी और आने वाले समय में भी ऐसे अनेकों कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम में कई गांवों के लाभार्थी, गांवों के मुखिया व सशस्त्र सीमा बल के जवान मौजूद थे।

वहीं रांची जिलें की डोंगीडीह समवाय में भी वाहिनी ने स्थानीय लोगों के बीच कंबल, साड़ी और चप्पल वितरण किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप कमांडेंट दिनेश कुमार ने लाभार्थियों के बीच आवश्यक सामग्री वितरित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय के अध्यापक, गांवों के मुखिया व जवान उपस्थित थे।

वहीं रांची जिलें के गेतलसुद क्षेंत्र में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। मेडिकल कैंप में द्वितीय कमान अधिकारी (मेडिकल) डॉ. ब्रजेश कुमार के द्वारा बीमार, बूढों और बच्चों के स्वास्थ्य जांच के बाद आवश्यक दवाईयों का नि:शुल्क वितरण किया गया। डॉ ब्रजेश कुमार ने लोगों को अपने आस-पास साफ सफाई रखने एवं स्वच्छ भारत बनाने की अपील किया।

By Admin

error: Content is protected !!