विधानसभा प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति ने पाकुड़ जिले का किया दौरा

पाकुड़ : विधानसभा सभा की प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति शनिवार को जिले के दौरे पर पाकुड़ पहुंची। परिसदन मे प्रश्न एवं ध्यानाकर्षण समिति के सभापति सरफराज अहमद और सदस्य समरी लाल ने जिले के विभागों के पदाधिकारियों से प्रश्नकाल में आने वाले प्रश्नों के निराकरण को लेकर विस्तृत चर्चा की।

इस बैठक के दौरान समिति ने पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल पाकुड़ द्वारा जल मीनार से हो रहे पानी सप्लाई को नियमित करने एवं स्वच्छ जल उपलब्ध कराने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया।

इसमें विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान आने वाले प्रश्नों के निराकरण को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ विस्तृत से चर्चा की गई।
बैठक के दौरान समिति द्वारा कल्याण, पशुपालन, खनन, राजस्व, कृषि, शिक्षा एवं अन्य विभागों द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं से संबंधित मुख्य बिंदुओं की समीक्षा की। जहां पर समिति ने सभी विभागों को राज्य द्वारा प्राप्त लक्ष्य एवं इसके अनुरूप अभी तक हुई प्रगति की जानकारी ली। समिति द्वारा जिले में खनन कार्यों की जानकारी ली गई, वहीं पशुपालन एवं कल्याण से सबंधित योजनाओं में हुई प्रगति से भी समिति अवगत हुई।

समिति द्वारा निर्देश दिया गया कि लंबित योजनाओं की जांच कराकर उसे जल्द से जल्द पूर्ण करने की पहल करें। साथ ही साथ जिले के विभिन्न विभागों के प्रगति प्रतिवेदन पर विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की और किए जा रहे कार्यो एवं लंबित पड़े योजनाओं को पूर्ण करने का भी निर्देश दिया गया।

मौके पर उप विकास आयुक्त मो. शाहिद अख्तर, अपर समाहर्ता  मंजु रानी एवं संबंधित विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!