जामताड़ा:  विधानसभा अध्यक्ष ने कास्ता और फतेहपुर में शिविर का किया निरीक्षण

जागरूक होकर लें सरकारी योजनाओं का लाभ : रवींद्रनाथ महतो 

जामताड़ा:  नाला प्रखंड के कास्ता पंचायत के कालीपहाड़ी एवं फतेहपुर पंचायत के चापुड़िया में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शिविर का माननीय विधानसभा अध्यक्ष सह विधायक नाला रवींद्रनाथ महतो ने निरीक्षण किया।

अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आप जागरूक होंगे तभी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ ले सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण जन-कल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया जा रहा है।

उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अब क्षेत्र अंतर्गत किसानों का आय वृद्धि करने को लेकर कई योजनाओं का धरातल पर उतारा गया है। कोल्ड स्टोरेज का निर्माण किया जा रहा है, जिससे किसान अपने खेतों की फसल को कोल्ड स्टोरेज में रख सकेंगे एवं उचित मूल्य मिलने पर आर्थिक समृद्धि प्राप्त कर सकेंगे।

वहीं उन्होंने महिलाओं को स्वावलंबी बनाने को लेकर स्वयं सहायता समूह को अच्छे से कार्य करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर नाला एवं फतेहपुर में महिला स्वयं सहायता समूह को ऋण उपलब्ध कराया व कहा कि आप एक से बढ़कर सामान का निर्माण कार्य करें तथा बाजार में बिक्री कर आर्थिक उपार्जन करें। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों के बीच साईकिल खरीदने को लेकर चेक तथा पेंशन योजना के तहत लोगों को स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण भी किया।

इस मौके पर संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

By Admin

error: Content is protected !!