बरकट्ठा: विद्यालय में पोशाक और पठन-पाठन सामग्री का हुआ वितरण  

हजारीबाग: बरकट्ठा प्रखंड अंतर्गत गयपहाड़ी पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पारटांड में पोशाक एवं शिक्षण सामग्री का वितरण मंगलवार को किया गया। पोशाक एवं शिक्षण सामग्री का वितरण गयपहाड़ी पंचायत की मुखिया कलावती देवी के द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत करीब 90 छात्र-छात्राओं के बीच किया गया।

मौके पर मुखिया कलावती देवी ने कहा कि सरकार के द्वारा सभी सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क पोशाक, शिक्षण सामग्री, मिड डे मील उपलब्ध कराया जाता है ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रह जाएं। उन्होंने कहा कि शिक्षा वह धन है जो कभी कोई छीन नहीं सकता है। इसलिए सभी बच्चें मन लगाकर पढ़ें और अपने माता-पिता के सपने को साकार करें।

इस दौरान मुखिया कलावती देवी ने विद्यालय में करीब एक घंटे तक बच्चों को पढ़ाया। साथ ही सभी बच्चों को संयुक्त रूप से विद्यालय के तौर तरीके के बारे में समझाया । वहीं उन्होंने शिक्षक-शिक्षिकाओं को आसान से आसान तरीकों के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने का सुझाव दिया। जिससे की छात्र छात्राओं को कोई भी विषय बोझ नहीं लगे और बच्चे रूचि के साथ पढ़ाई करें।

मौके पर मुख्य रूप से विद्यालय के प्रधानाध्यापक लालमणि प्रसाद, शिक्षक मनोज प्रसाद, शिक्षिका विद्या देवी, विद्यालय के अध्यक्ष अनिल आजाद, रसोईया सहित विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!