स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बिन्दुवासनी मंदिर में चलाया गया स्वच्छता अभियान

> वृक्षारोपण और चित्रांकन प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

साहिबगंज : जिले को साफ सुथरा एवं स्वच्छ बनाने के इस सकारात्मक पहल के आलोक में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।
इसी संदर्भ में आज बरहरवा प्रखंड के बिन्दुवासिनी मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। यह स्वच्छता अभियान प्रखंड विकास पदाधिकारी बरहरवा की अगुवाई में चलाया गया जहां जनप्रतिनिधि विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक एवं छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया

कार्यक्रम के अंतर्गत सभी ने मिलकर मंदिर परिसर की साफ सफाई की एवं विद्यालयों के बच्चों ने वृक्षारोपण भी किया। इस बीच बच्चों के द्वारा स्वच्छता रैली भी निकाली गई जहां सभी छात्र छात्राओं ने ग्रामीणों को सूखे एवं तरल कचरा का सही प्रबंधन करने कूड़ा कूड़ेदान में डाल ले अपने आसपास सफाई रखने एवं बढ़ गए झाड़ जंगलों की सफाई नियमित रूप से करते रहने एवं प्लास्टिक से बने वस्तुओं का उपयोग ना करने के प्रति जागरूक किया।

इस क्रम में बच्चों के बीच चित्रांकन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। चित्रांकन प्रतियोगिता का उद्देश्य बच्चों को साफ सफाई के प्रति जागरूक करना रहा। वही उन्हें स्वच्छता के कई आयामों के विषय में बताया गया और उन्हें अपने जिंदगी में स्वच्छता संबंधित इन आयामों का पालन करने हेतु प्रेरित किया गया।

By Admin

error: Content is protected !!