डबल इंजन की सरकार में पंचायत तक नहीं पहुंचते थे अधिकारी : मुख्यमंत्री

पलामू:  राज्य में पूर्व की डबल इंजन की सरकार में गांव तक न योजनाएं पहुंचती थी और न ही पंचायत में अधिकारी पहुंचते थे। आज हमारी सरकार आपकी योजनाओं को सीधे गांव-घर तक पहुंचा रही है। यह बातें सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को पलामू जिला के पुलिस मुख्यालय स्टेडियम में आयोजित आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान कही।

 कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मौके पर राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और मनिका विधायक रामचन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

अवसर पर सीएम ने 99 करोड़ की लागत से निर्मित 110 योजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही 91.46 करोड़ की लागत से बननेवाले 72 योजनाओं का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कई लाभुकों के बीच परिसंपतियों का भी वितरण किया।

मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के लोगों को हमारी सरकार से कई आशाएं हैं। इसे पूरा करने का मैं काम कर रहा हूं। कहा कि विपक्ष के लोगों को शिविरों में आने के लिए निमंत्रण भी दिया गया था, लेकिन वे नदारद हैं। ये लोग गरीब गुरबाओं को लाभ पहुंचाना ही नहीं चाहते। ये लोग सिर्फ पूंजीवादियों के साथ हैं।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि यह झामुमो, कांग्रेस, राजद या किसी भी पार्टी विशेष का कार्यक्रम नहीं है, बल्कि यह राज्य की जनता और राज्य की सरकार का कार्यक्रम है। कहा कि पिछले 20 सालों में राज्य के लोगों को लाभ से वंचित रखा गया। विपक्ष सिर्फ सत्ता चाहता है, उसे राज्य के विकास से कोई सरोकार नहीं है। 

By Admin

error: Content is protected !!