बीएसएफ के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए गृहमंत्री अमित शाह

हजारीबाग के मेरू कैंप में परेड की ली सलामी

हजारीबाग: मेरू कैंप में शुक्रवार को बीएसएफ का 59वां स्थापना दिवस मनाया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल हुए। इससे पूर्व गुरुवार को मेरू कैंप पहुंचने पर डीजी नितिन अग्रवाल सहित अन्य अधिकारियों ने बुके देकर उनका स्वागत किया। वहीं गृहमंत्री अमित शाह को बीएसएफ के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

बीएसएफ के स्थापना दिवस पर शुक्रवार को भव्य परेड का आयोजन किया गया। गृहमंत्री अमित शाह ने परेड की सलामी ली। समारोह में गृहमंत्री अमित शाह ने बलिदान देनेवाले जवानों के परिजनों को वीरता पदक से सम्मानित किया। वहीं विशिष्ट सेवा के लिए कई सेवानिवृत्त कर्मियों को भी पदक देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विभिन्न बटालियनों को भी ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

अवसर पर गृहमंत्री ने बीएसएफ की वार्षिक पत्रिका ‘बॉर्डरमैन’ का भी विमोचन किया। स्थापना दिवस समारोह में जवानों ने एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज करतब दिखाए। साथ ही आकर्षक झांकियों का प्रदर्शन और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

समारोह में डीजी नितिन अग्रवाल ने अपने स्वागत भाषण में बीएसएफ के जवानों की वीरता और ऐतिहासिक उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। बीएसएफ से जुड़े कई महत्वपूर्ण तथ्यों को साझा किया।

वहीं अपने संबोधन में गृहमंत्री अमित शाह  ने कहा कि बीएसएफ के बहादुर जवानों के कारण हमलोगों चैन की नींद सोते हैं। बीएसएफ के जवान कठिन हालातों में भी देश की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। हमें अपने जवानों पर गर्व है।

बताते चलें कि हजारीबाग के मेरू कैंप में बीएसएफ का भव्य स्थापना दिवस समारोह का पहली बार आयोजन किया गया ।

By Admin

error: Content is protected !!