चतरा : उपायुक्त अबु इमरान ने शहरी नगर परिषद क्षेत्र का किया औचक निरीक्षण

फुटपाथ के सब्जी विक्रेताओं को सब्जी मार्केट में करें शिफ्ट : उपायुक्त

चतरा : उपायुक्त  अबु इमरान ने शुक्रवार को परिषद क्षेत्र अंतर्गत का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नयकी तालाब के आसपास किये जा रहे अतिक्रमण को उन्होंने अविलंब हटाने का आदेश दिया।
साथ ही तालाब का सौंद्रीकरण एवं जीर्णोधार को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं तालाब के समीप सुलभ शौचालय की स्थिति को देखते हुए उपायुक्त ने मरमती कार्य करने का निर्देश दिया।जिससे  बाजार हाट करने पहुंचे लोगों को किसी प्रकार की समस्या ना हो। जिसके पश्चात उपायुक्त ने पुराना पेट्रोल पंप समीप सुभाष मार्केट का निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
<span;>पुराने सब्जी मार्केट में पांच पांच एमटी का दो कोल्ड स्टोरेज, वाटर एटीम के जीर्णोधार करने का निर्देश भी दिया। साथ ही फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं को सब्जी मार्केट में शिफ्ट कराने का निर्देश दिया। किशुनपुर टोंगरी पर स्थित मॉडल कॉलेज का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लेते हुए अर्बन हेल्थ एंड वेलनेश सेंटर बनाने का निर्देश दिए। जिससे वहां के स्थानीय लोगों को मूलभूत सुविधा मिल सके। उपायुक्त बाबा घाट का निरीक्षण पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टि कोण से किए। वहीं मौके पर उपस्थित पदाधिकारी द्वारा उपायुक्त महोदय को जानकारी दी गई कि ग्रीन डेवलपमेंट बनाने का परियोजना है, पर वन विभाग द्वारा क्लियरेंस नहीं मिलने के वजह से कार्य को गति नहीं मिल पा रही है। जिसपर उपायुक्त ने वन विभाग से अविलम्ब वार्ता कर जल्द कार्य को गति देने की बात कही। वहीं बाबा घाट समीप खाली पड़े मैदान भूमि  की भी जानकारी उपायुक्त द्वारा ली गई। साथ ही खाली पड़े मैदान में स्टेडियम बनाने को लेकर विचार विमर्श किया गया। हेरू डेम का उपायुक्त ने निरीक्षण कर शहर में जलापूर्ति एवं पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। मौके पर मुख्य रूप से अनुमंडल पदाधिकारी चतरा, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी चतरा, नगर प्रबंधक एवं कनीय अभियंता, समेत अन्य संबंधित उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!