पाकुड़ : मुहर्रम पर्व के मद्देनजर जिला शांति समिति की बैठक संपन्न

पाकुड़ : आगामी मुहर्रम पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु सोमवार को समाहरणालय सभागार में उपायुक्त वरुण रंजन की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में उपायुक्त ने शांति समिति के सभी सदस्यों से पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने की अपील की वहीं उन्होंने उनके क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के विवाद, अफवाह आदि से नजदीकी थाना अथवा जिला प्रशासन को अवगत कराने की अपील की।शांति समिति की बैठक के दौरान सदस्यों ने मुहर्रम पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु अपने विभिन्न सुझाव जिला प्रशासन के समक्ष रखे जिस पर चर्चा के क्रम में उपायुक्त ने आवश्यक निर्देश दिए। उपायुक्त ने मुहर्रम पर्व हेतु सभी लाइसेंस धारी अखाड़ों को अनिवार्य रूप से निर्धारित रास्तों का पालन करते हुए ही जुलूस आयोजित करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि अगर किसी भी प्रकार से जुलूस के आयोजन के दौरान रूट बदला जाता है तो संबंधित अखाड़ा समिति पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। वहीं उन्होंने सभी अखाड़ों को अपने पूरे नियंत्रण में शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस आयोजित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने कहा कि त्योहारों के दौरान असामाजिक तत्वों का यह मकसद होता है कि किसी भी प्रकार से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ा जाए। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है ऐसे किसी भी असामाजिक तत्व के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने मुहर्रम पर्व के दौरान निर्धारित रास्तों से निकलने वाले जुलूस के समय बिजली बाधित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को फ्लैग मार्च कर लोगों को मुहर्रम पर्व के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से पर्व मनाने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों के खिलाफ धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला स्तरीय प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी एवं शांति समिति के सदस्यों सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!