साहिबगंज : झारखंड विधानसभा की सदाचार सामिति की हुई बैठक 

साहिबगंज : झारखंड विधानसभा की सदाचार सामिति की बैठक आज सभापति सह जमुआ विधायक केदार हाजरा की अध्यक्षता में सर्किट हाउस में संपन्न हुई। बैठक में सामिति के सभापति केेदार हाजरा ने विभागवार लंबित पेंशन संबंधित मामलों, स्थापना संबंधित मामले, मानवाधिकार मामले अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के मामलों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये।

सभापति ने संबंधित विभाग से वर्तमान वित्तीय वर्ष की कार्य योजना एवं लक्ष्य के विरुद्ध कितना काम हुआ, की जानकारी प्राप्त की तथा संबंधित विभाग से इस संबंध में प्रतिवेदन प्राप्त किया। इस दौरान विभिन्न विभागों से राजस्व संग्रहण का लक्ष्य एवं इसके विरुद्ध हुई प्रगति की समीक्षा की। साथ ही खनन, उत्पाद, परिवहन, स्वास्थ्य, नगर परिषद, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, समाज कल्याण, पशुपालन विभाग, शिक्षा आदि से संचालित योजनाओं की भी समीक्षा की।
इस क्रम में माननीय सभापति ने ज़िले में संक्रमण की स्थिति और अभी तक हुए टीकाकरण में प्रगति की समीक्षा करते हुए इसे जारी रखने का निर्देश दिया।वहीं पशुपालन विभाग से पशु टीकाकरण की स्थिति, भूमि संरक्षण से तालाब संचालन आदि की स्थिति जानी।इसके अलावे अमृत सरोवर अंतर्गत हुए कार्यों पथ निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा भी की गई।

By Admin

error: Content is protected !!