हजारीबाग विधायक ने जोड़ा तालाब छठ घाट में दिया अर्घ्य

छठ पूजा समितियों का बढ़ाया उत्साह, छठ व्रतियों का किया अविवादन

हजारीबाग: लोक आस्था और सूर्योपासना का महापर्व छठ सोमवार की उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हुआ। छठ के पूर्व हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने अपने लक्ष्य के अनुरूप हजारीबाग और रामगढ़ जिले के विभिन्न प्रखंडों में छठ महाव्रतियों के बीच 10 हज़ार पूजन साड़ी का वितरण किया।  छठ महापर्व के प्रथम दिन नहाय- खाय और दुसरे दिन खरना का प्रसाद ग्रहण करने क्षेत्र के कई छठ महाव्रतियों के घर पहुंचे ।

छठ महापर्व के तीसरे दिन संध्या अर्घ्य से पूर्व हजारीबाग की सड़कों पर अपने मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी के साथ बाइक पर सवार होकर घूमते हुए विभिन्न छठ पूजा समिति का उत्साह बढ़ाते और  छठ व्रतियों का अभिवादन करते नज़र आए। विधायक मनीष जायसवाल संध्या अर्घ्य से पूर्व रविवार की शाम को अपने घर से बाइक पर सवार होकर निकले और फ़िर पैगोडा चौक पर हिन्दू राष्ट्र संघ, अन्नदा चौक पर स्थानीय छठ पूजा समिति, हुडहुडू जोड़ा तालाब परिसर में स्थानीय छठ पूजा समिति और पूराना समाहरणालय गेट के बाहर झील रोड़ पर स्थानीय छठ पूजा समिति के स्टॉल में पहुंचकर उनके साथ छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं के बीच अर्घ्य और पूजन सामग्री का वितरण किया।

इस दौरान सभी छठ पूजा समितियों द्वारा विधायक मनीष जायसवाल का अंग-वस्त्र भेंटकर सम्मान व अभिनंदन किया गया। विधायक मनीष जायसवाल ने शहर भ्रमण के दौरान प्रशासन से भी समन्वय स्थापित किया और छठ महाव्रतियों को किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो इसके लिए विशेष नजर बनाए रखा ।

विधायक मनीष जायसवाल ने रविवार को शहर के हुडहुडू स्थित जोड़ा तालाब छठ घाट में भाजपा कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों के साथ अस्तलचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया एवं सभी को छठ महापर्व की बधाई दी साथ ही भगवान भास्कर से उन्होंने सभी के जीवन में आरोग्य, समृद्धि और सुख- शांति का प्रकाश सदैव बना रहें ऐसी कामना की। विधायक मनीष जायसवाल ने छठ महापर्व 2023 के सफल संपन्न कराने में जुटे प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी, समाजसेवी, विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी संगठन, विभिन्न धार्मिक, राजनीतिक, समाजिक और शैक्षणिक संस्थानों को ढेरों बधाई और शुभकामनाएं दिया ।

By Admin

error: Content is protected !!