विधायक अंबा प्रसाद ने दुर्गा पूजा समितियों के साथ की बैठक

प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति का होगा गठन, धूमधाम से मनेगा मां दुर्गा का महापर्व : अंबा प्रसाद

हजारीबाग : बड़कागांव और केरेडारी प्रखंड क्षेत्र में दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाने को लेकर स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद ने बड़कागांव और केरेडारी में पूजा समितियों के साथ बैठक की। बैठक में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया जिस पर स्थानीय विधायक अंबा प्रसाद ने प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति का गठन करने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पूजा समितियों ने स्वीकार किया| सभी समितियों ने विधायक अम्बा को संरक्षक के रूप में मनोनित किया।

विधायक ने कहा कि प्रखंड स्तरीय समन्वय समिति का गठन करने का उद्देश्य यह है कि प्रखंड में सभी दुर्गा पूजा समितियों को उचित सुविधाएं उपलब्ध हो ताकि भक्तों को किसी तरह का समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने आहवाहन किया कि धूमधाम से दुर्गा पूजा का पर्व मनाए क्योंकि विगत वर्षों में कोरोना महमारी के कारण कई गाइडलाइन के कारण धूमधाम से पूजा नहीं हो पाई थी।

विधायक ने इस अवसर पर कहा कि प्रखंडों के सभी पूजा समितियों पर मेरी ओर से हर वर्ष की भांति पूरा सहयोग रहेगा, पूजा समितियों को बिजली, पानी, जुलूस प्रशासनिक सहायता सहित किसी भी तरह के दिक्कत होती है तो वह सीधा समन्वय समिति के माध्यम से मेरे तक पहुंचाने का कार्य करें ताकि पर्व के दौरान भक्तों एवं पूजा समितियों को किसी भी तरह का समस्या ना हो।

अंबा प्रसाद के द्वारा दोनो बैठक में सभी पूजा समितियों से एक-एक कर उनकी राय भी पूछा गया कि किस प्रकार पर्व को भक्तिमय वातावरण में शांति सौहार्द के साथ मनाया जा सके जिससे एक मिसाल कायम हो| पूजा समितियों ने विधायक को अवगत कराया कि पुलिस प्रशासन के द्वारा कई निर्दोष लोगों के नाम से भी धारा 107 के तहत नोटिस जारी कर दिया जाता है जिससे लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो जाता है जिस पर विधायक ने कहा संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर समाधान करूँगी। पूजा समितियों ने यह भी बताया कि विसर्जन जुलूस एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान भी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिस पर विधायक ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम व अन्य जुलूस निकालने के संबंध में प्रशासन से बात कर सभी समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा।

विधायक ने सभी पूजा समितियों को पर्व मनाने को लेकर 5 मूल मंत्र दिए, जिसमें उन्होंने कहा कि सभी पूजा पंडाल में भक्तिमय वातावरण के साथ पर्व मनाए। वही उन्होंने सभी पूजा पंडालों में पेयजल, बिजली की व्यापक व्यवस्था व स्वास्थ्य सुविधा तथा कैमरा लगवाने की बात कही। उन्होंने सभी पूजा समितियों को आश्वस्त किया कि दुर्गा पूजा में सभी समितियों को मेरी ओर से हर संभव मदद व सहयोग उपलब्ध कराया जाएगा। विधायक ने घोषणा की कि पूजा पंडालों में व्यवस्था देखने वालों को पंडाल सेवक के रूप में चिन्हित कर टीशर्ट उपलब्ध कराया जाएगा।

By Admin

error: Content is protected !!