उमंग और उत्साह का नया सवेरा, नया साल का हुआ आगमन

रांची:  नये साल 2024 की शुरूआत हो चुकी है। विश्व की बड़ी आबादी न्यू ईयर के जश्न में डूबी हुई है। देश में भी लोग अपने-अपने तरीकों से नये साल का स्वागत कर रहे हैं। कहीं लोग धार्मिक स्थलों पर पूजा-प्रार्थना कर नव वर्ष का अभिनंदन कर रहे तो कहीं नाचते-झूमते लोग अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। कहीं लोग सपरिवार बाहर पर्यटन स्थलों की सैर करने निकल रहे हैं तो कहीं युवाओं की टोली पिकनिक मनाती दिख रही है।

इधर, झारखंड के प्रसिद्ध टूरिस्ट स्पॉट पर विगत कई दिनों से लोग अपने परिवार, संगे संबंधियों और परिचितों के साथ पहुंच रहे हैं। आज एक जनवरी को इन जगहों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ेगी। राज्य के प्रसिद्ध वाटर फॉल्स, डैम, पार्क, फोरेस्ट आज सैलानियों से गुलजार रहेंगे। वहीं प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी। शाम के वक्त सड़क पर ट्रैफिक भी खूब रहेगी। ऐसे में शराबी, हुड़दंगी और तेज रफ्तार वाहन दौड़ाते लोग दूसरों के लिए परेशानी का भी सबब बन सकते हैं। हालांकि विधि-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन को कड़े निर्देश दिए गये है।

यदि आप भी परिवार और संगे संबंधियों के साथ बाहर पिकनिक मनाने या सैर सपाटे पर निकलें हैं तो सावधानी और सतर्कता जरूर बरतें। वाहन की रफ्तार नियंत्रित रखें, नशे से दूर रहें, पिकनिक मनाने के लिए सुरक्षित और सुगम जगह का ही चयन करें। टूरिस्ट स्पॉट पर निर्धारित नियमों और चेतावनियों का जरूर पालन करें। नयी उर्जा और उमंग के साथ वर्ष 2024 की शुरुआत करें।

By Admin

error: Content is protected !!