साहिबगंज : स्वतंत्रता दिवस को लेकर उपायुक्त ने की बैठक

13 से 15 अगस्त तक जिलेवासी अपने घरों में फहरायें तिरंगा : उपायुक्त

साहिबगंज : स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रमों के सफल संचालन को लेकर समाहरणालय सभागार में सोमवार को उपायुक्त रामनिवास यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ अन्य कार्यक्रमों को लेेकर आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये। 

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि झंडोत्तोलन कार्यक्रम के तहत सुबह 9 बजकर पांच मिनट पर सिदो कान्हू मूर्ति पर माल्यार्पण, 9 बजकर 15 मिनट पर मुख्य आयोजन स्थल सिदो कान्हू स्टेडियम में ध्वजारोहण, 9 बजकर 45 मिनट पर समाहरणालय साहिबगंज में ध्वजारोहण, 10 बजकर पांच मिनट पर विकास भवन में झंडोत्तोलन, 10 बजकर 20 मिनट पर 
जैप-9 में ध्वजारोहण, 10 बजकर 35 मिनट पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय साहिबगंज में ध्वजारोहण, 10 बजकर 50 मिनट पर 
पुलिस लाइन कार्यालय साहिबगंज में ध्वजारोहन और 11 बजकर पांच मिनट पर अनुमंडल कार्यालय साहिबगंज मेंं ध्वजारोहण सुनिश्चित किया जाएगा। (नीचे पढ़ें)

बैठक में उपायुक्त रामनिवास यादव ने सभी को अवगत कराया को इस वर्ष हम आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत 75 वा वर्षगांठ मना रहे हैं। इस अवसर पर सरकार के निर्देशानुसार जिले में एक अगस्त से 14 अगस्त तक विभिन्न गतिविधियां की जानी है।
उन्होंने संबंधित विभागों के वरीय पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने कार्यालय एवं जिला, पंचायत, प्रखंड स्तर के सभी सरकारी कार्यालयों में 13 से लेकर 15 अगस्त कार्यालयों में तिरंगा झंडा फहराएं। वहीं उन्होंने बताया कि 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत जिले वासी अपने अपने घरों में जरूर झंडोत्तोलन करें और आजादी के अमृत महोत्सव में सहभागी बनें। बैठक मेें जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे। 

 

By Admin

error: Content is protected !!