हजारीबाग: जीएम कॉलेज में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा संपन्नTalent search competition exam completed in GM College

हजारीबाग: जीएम कॉलेज इचाक में प्रतिभा खोज प्रतियोगिता सफलतापूर्वक सोमवार को संपन्न हुआ। प्रतियोगिता परीक्षा चाणक्य आईएएस अकैडमी हजारीबाग के द्वारा आयोजित की गई थी।

परीक्षा में परीक्षा नियंत्रक पंकज कुमार और ऑब्जर्वर के रूप में आकाश कुमार सिंह ने योगदान दिया। परीक्षा में 500 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए।

परीक्षा नियंत्रक पंकज कुमार ने बताया कि इस तरह के प्रतिभा खोज प्रतियोगिता से सभी विद्यार्थीयों में अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है। जिससे विद्यार्थी अपने मंजिल तक पा सकते है क्योंकि इस तरह के परीक्षा आयोजन से बच्चों को यह पता चलता है कि हमे अपनी मंजिल को पाने के लिए और कितना मेहनत करना होगा तब जाकर हम अपनी मंजिल को पा सकते है। इस प्रकार की प्रतियोगिता में अवश्य भाग लेना चाहिए क्योंकि इस प्रकार के प्रतियोगिता में भाग लेने से बच्चों में कंपटीशन की भावना आती है। भविष्य में होने वाले प्रतियोगी परीक्षाओं की अभी से तैयारी शुरू करनी चाहिए। परीक्षा देकर लौट रहे सभी विद्यार्थियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी।

प्रतिभा खोज प्रतियोगिता परीक्षा में वीक्षक के रूप में प्रिया कुमारी, टिंकू कुमार, अभिषेक कुमार, कृष्णदेव यादव, सुनीता टोप्पो, संजय प्रजापति, सुमन कुमार, प्रियरंजन कुमार, राजकुमार सिन्हा सहित कई कर्मियों ने सफलतापूर्वक संपन्न कराने में योगदान दिया।

By Admin

error: Content is protected !!