रामगढ़ : मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत उपायुक्त ने की बैठक

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में सोमवार को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत जिला स्तरीय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने जिला पशुपालन कार्यालय, जिला गव्य विकास कार्यालय एवं जिला कल्याण कार्यालय द्वारा मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की संबंधित अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली वही उन्होंने मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत वर्तमान में योजना का लाभ लेने हेतु प्राप्त आवेदनों की भी जानकारी अधिकारियों से ली।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पशुपालन पदाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत पशुपालन कार्यालय के माध्यम से संचालित योजनाओं के तहत कुल 1093 लाभुकों ने योजना का लाभ लेने हेतु आवेदन दिया है वहीं जिला गव्य विकास पदाधिकारी ने बताया कि के कुल 156 लाभुकों ने योजना के लाभ हेतु आवेदन दिया है।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त सहित समिति के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत लाभुकों को लाभान्वित करने हेतु प्राप्त आवेदनों को लेकर विस्तार से चर्चा की एवं महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

अनुसूचित जनजाति वर्ग के लाभुकों को मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना से लाभान्वित करने के तहत जिला कल्याण कार्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कार्यों पर असंतोष जाहिर करते हुए जिला कल्याण पदाधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्यों को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। साथ ही उपायुक्त ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को उनके उनके योजनाओं के लाभुकों को लाभान्वित करने हेतु जल्द से जल्द लाभुकों का एस्क्रो खाता खोलने का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, जिला परिषद अध्यक्ष, विधायक प्रतिनिधियों, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, डीपीएम जेएसएलपीएस, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!