बड़कागांव : कर्णपुरा महाविद्यालय में हर्षोल्लास से मना शिक्षक दिवस

बड़कागांव : कर्णपुरा महाविद्यालय बड़कागांव के मल्टीपरपस हॉल में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों एवं महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति व द्वितीय राष्ट्रपति भारत रत्न से सम्मानित डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के सुअवसर पर महाविद्यालय में प्राचार्य कृतिनाथ महतो एवं सचिव टूकेश्वर प्रसाद द्वारा केक काटकर धूमधाम से राष्ट्रीय शिक्षक दिवस सोमवार को मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के सचिव टूकेश्वर प्रसाद उपस्थित थे। मौके पर उन्होंने कहा कि 5 सितम्बर 1888 ई को जन्में डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने ना केवल भारत के राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया बल्कि एक विद्वान दार्शनिक और भारत रत्न से सम्मानित भी थे। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रोफेसर सुरेश महतो ने कार्यक्रम का संचालन किया।

प्रभारी प्राचार्य प्रो कीर्ती नाथ महतो ने कहा कि अपनी तमाम उपलब्धियों और योगदानों के बावजूद डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जीवन भर शिक्षक रहे शिक्षक दिवस भारत के पहले उपराष्ट्रपति की स्मृति का सम्मान करने और हमारे जीवन में शिक्षकों के महत्व को जानने के लिए मनाया जाता है। पूर्व प्राचार्य ज्योति जलधर ने कहा कि छात्र-छात्राएं राष्ट्र की धरोहर होती है जिसे तराशने का कार्य शिक्षक करते है। शिक्षक मोमबत्ती की तरह होते हैं जो स्वयं को जला कर दूसरों को रोशनी प्रदान करते हैं। प्राचार्य एवं सचिव के द्वारा महाविद्यालय के सभी शिक्षको को अंगवस्त्र भेट देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रो निरंजन प्रसाद नीरज, प्रो नरेश कुमार दांगी, प्रो ऋतुराज दास, प्रो पवन कुमार, प्रो रंजीत प्रसाद, प्रो ललिता कुमारी, प्रो अनु कुमारी, प्रो किशोर प्र दांगी, नागेश्वर महतो, राजेंद्र कुमार, धानेश्वर महतो एवं छात्र-छात्राओं में निर्भय कुमार, दीपिका कुमारी, कृति, पुजा, ललिता, कविता, आशा, प्रियंका, सोनम, सिंपी, गौतम, मोहन, बबलू, राजदीप सहित कई शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!