शिक्षक दिवस पर रामगढ़ में हुआ जिला स्तरीय कार्यक्रम

उपायुक्त ने जिला के दो शिक्षकों को किया सम्मानित

रामगढ़: शिक्षक दिवस के अवसर पर सोमवार को उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में  समाहरणालय सभाकक्ष में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त सुश्री माधवी मिश्रा, उप विकास आयुक्त  नागेंद्र कुमार सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर किया।अवसर पर उपायुक्त ने जिलेवासियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शों को अपने जीवन में शामिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज हम सब जिस जगह पर भी हैं उनमें हमारे शिक्षकों का बहुत बड़ा योगदान है वर्तमान समय में जब सोशल मीडिया सहित कई अन्य चुनौतियां बच्चों की पढ़ाई में एकाग्रता कम करने का कार्य कर रही हैं ऐसे में हमारे शिक्षकों का दायित्व और भी बड़ा और चुनौतीपूर्ण हो गया है लेकिन यह बात सच है कि हमारे शिक्षकों ने हर बार बेहतरीन परिणाम दिए हैं जिला प्रशासन रामगढ़ वैसे सभी शिक्षकों जिन्होंने देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है उनके प्रति आभार व्यक्त करता है।
वहीं शिक्षक सम्मान कार्यक्रम के तहत उपायुक्त ने मध्य विद्यालय कोइरी टोला रामगढ़ के शिक्षक अंजय अग्रवाल को जिला स्तरीय और एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय पतरातु की डॉ सरिता सिन्हा को अनुमंडल स्तरीय पुरस्कार के लिए प्रशस्ति पत्र, शॉल व पुष्पगुच्छ  देकर सम्मानित किया। अवसर पर पिरामल फाउंडेशन द्वारा चलाये जाने वाले 100 दिवसीय  बुनियादी शिक्षा अभियान का उपायुक्त ने शुभारंभ किया।
कार्यक्रम में स्वागत भाषण जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिया, विषय प्रवेश अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा कराया गया और धन्यवाद ज्ञापन सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी ने किया।।

By Admin

error: Content is protected !!