गोड्डा में दो दिवसीय कृषि मेला सह प्रदर्शनी का हुआ समापन

गोड्डा: जिला कृषि कार्यालय परिसर बढ़ौना में दो दिवसीय जिला स्तरीय कृषि मेला सह प्रदर्शनी का समापन शुक्रवार को हुआ। समापन समारोह में जिला परिषद अध्यक्ष बेबी देवी, उप प्रमुख गोड्डा किरण देवी, जिला कृषि पदाधिकारी , मुकेश कुमार, कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ। रवि शंकर सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के दौरान मेले में आयोजित विभिन्न फसलों की प्रदर्शनी प्रतियोगिता में जिले के प्रगतिशील किसानों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विजेता किसान को प्रथम पुरस्कार स्प्रेअर मशीन, द्वितीय पुरस्कार कुदाल और तृतीय पुरस्कार के रूप में धामा दिया गया। वहीं मेले में कृषकों को कृषि से जुड़े विभिन्न समस्याओं का समाधान भी किया गया और विभिन्न फसलों की बीमारियों के रोकथाम हेतु जानकारी भी दी गई। इस दौरान कई किसानों को प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। 

कार्यक्रम का संचालन डॉ. हेमंत कुमार चौरसिया और धन्यवाद ज्ञापन कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. रवि शंकर के द्वारा किया गया। मौके पर जिला कृषि कार्यालय के वीरेंद्र प्रताप वर्मा, रजत रंजन, कुंदन पारासर सहित बीटीएम, एटीएम और सैकड़ो किसान मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!