T-20 world cup: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरायाT-20 world cup India beats Australia.

अंतिम ओवर के आखिरी चार गेदों पर गिरे चार विकेट

Khabarcell.com

T-20 World cup: सोमवार को टी-20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को छह रनों से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। टीम इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 186 रन बनाया। वहीं जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर खेलकर 180 रन पर ऑल आउट हो गई ।

मैच का अंतिम ओवर रोमांचक रहा। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए चार रन दिया। यही नहीं अंतिम चार गेंद पर चार बल्लेबाज आउट भी हुए। शमी नें 20वें पहली और दूसरी गेंद पर दो-दो रन दिये। ओवर की तीसरी गेंद पर कमिंंस ने शॉट मारा जिसे कोहली ने लपक लिया। चौथी गेंद पर एस्टन एगर रन आउट हुए। पांचवीं गेंद पर जोश इंग्लिश बोल्ड हुए और आखिरी गेंद पर केन रिचर्डसन बोल्ड हुए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने सर्वाधिक 76 रन बनाए।

वहीं सोमवार को हुए अन्य वार्म-अप मुकाबलों में साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड नें वेस्टइंडीज को 42 रनों से हराया। अफगानिस्तान ने बांग्लादेश पर 62 रनों से जीत दर्ज की और इंग्लैंड ने पाकिस्तान को छह विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत से भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में खासा उत्साह है। 19 अक्टूबर को T-20 world cup के दूसरे वार्म-अप मैच में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।

By Admin

error: Content is protected !!