रामगढ़ फुटबॉल मैदान में स्वदेशी मेला का हुआ उद्घाटन

रामगढ़: शहर के फुटबॉल मैदान में सोमवार को स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में स्वदेशी मेला 2024 का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन समारोह में हजारीबाग लोकसभा के सांसद जयंत सिन्हा शामिल हुए। उद्घाटन समारोह में सांसद ने दत्तोपंत ठेंगरी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्जवलित कर मेले का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का संचालन विकास झा ने किया।Swadeshi fair inaugurated at Ramgarh football ground

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि स्वेदशी मेले से क्षेत्र के व्यापारियों को प्रोत्साहन मिलेगा और इससे रोजगार का सृजन भी होगा। इसके स्वदेशी जागरण मंच को आयोजन के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

सांसद ने आगे कहा कि मैं आधुनिक युग का व्यक्ति हूं और मैं चाहता हूं कि जो हमारे लघु उद्योग हैं, जो हमारे बेहतरीन कारीगर है, उनके काम को वैश्विक पटल पर पहचान जरूर मिले। रामगढ़ के लोग मेले में आएं और स्थानीय-स्वदेशी गुणवत्तापूर्ण चीजों का अवलोकन करें।

सांसद ने कहा कि रामगढ़ में लघु उद्योग तो हैं ही, लेकिन बड़े-बड़े उद्योग भी आ रहे हैं। लगभग 20000 करोड़ की लागत से स्थापित पीवीयूएन से बिजली का उत्पादन 2.5 रूपये प्रति यूनिट की लागत से किया जाएगा। वहीं रामगढ़ के जेएसपीएल का स्टील पूरे विश्व में निर्यात होता है। रामगढ़ मे ही भारत की सबसे बड़ी रिफ्रैट्री ब्रिक्स की फैक्ट्री इफिको भी है। ये बड़े उद्योग भी स्वदेशी की अवधारणा को और मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

बताया जाता है कि मेला 12 फरवरी से 23 फरवरी तक संध्या 02 बजे से शाम 05:00 बजे तक खुला रहेगा। वहीं शाम 06:00 बजे से रात 09:00 सजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

समारोह में प्रकाश मिश्रा, रंजन सिंह, राजू चतुर्वेदी, रविंद्र शर्मा, हिमांशु, सूर्यवंश श्रीवास्तव, विनोद राम, जोगिंदर सिंह जग्गी, उमेश प्रसाद, स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक पंचम चौधरी, मेला संरक्षक प्रो.आलोक सिंह, सह संयोजक मिथलेश मंडल, नेपाल महतो, संजय प्रभाकर, पिंकी कुमारी, प्रहलाद साव, राजेश ठाकुर, गौतम महतो, विक्रम राठौड़, नीतेश मोदी सहित कई मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!