पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मारी गोलीFormer Pakistan PM Imran Khan injured in firing

पाकिस्तान के वजीराबाद की घटना

जुलूस के दौरान हुई फायरिंग, मची भगदड़

Khabarcell.com

पाकिस्तान के वजीराबाद इलाके में पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई नेता इमरान खान को एक जुलूस के दौरान गोली मार दी गई। गोली इमरान खान के दाहिने पैर में लगी है। वहीं गोलीबारी में चार अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

जानकारी के जुलूस के दौरान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके समर्थक कंटेनर पर थे। इस दौरान एक हमलावर ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। गोलीबारी में इमरान खान सहित उनके चार समर्थक घायल बताये जा रहे हैं। इमरान खान और घायलों को वजीराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद इमरान खान को लाहौर ले जाया गया है। फिलहाल इमरान खान स्वस्थ्य बताये जा रहे हैं।

वहीं जानकारी के अनुसार हमलावर को पकड़ लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। बताया जा रहा कि आरोपी ने कंटेनर के समीप पहुंचकर ऑटोमेटिक पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग की है। घटना को लेकर कई कयास लगाये जा रहे हैं। बताते चलें कि इमरान खान ने पूर्व में हत्या की साजिशों की संभावना भी जता चुके हैं।

घटना के बाद से पाकिस्तान के सियालकोट में पीटीआई समर्थकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं अन्य शहरों में भी अगजनी और प्रदर्शन किया जा रहा है। पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसी स्थिति बनती दिख रही है।

पाकिस्तान की सरकार ने लोगों से सड़कों पर नहीं उतरने और घैर्य रखने की अपील की है। सूचना मिल रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना को लेकर बड़ी बैठक भी बुलाई है।

By Admin

error: Content is protected !!