रामगढ़ उपायुक्त और एसपी ने पतरातू डैम क्षेत्र का किया निरीक्षण

रामगढ़ : उपायुक्त माधवी मिश्रा और पुलिस अधीक्षक पीयूष पांडेय ने बुधवार को पतरातू डैम क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान उपायुक्त ने बढ़ते जलस्तर के कारण मंगलवार रात पतरातू डैम के दो गेट खोले जाने के उपरांत सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू एवं अंचल अधिकारी पतरातू को चौकस रहने एवं हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों व पर्यटकों को नदियों व अन्य जल स्रोतों के आसपास ना जाने के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया।

पतरातू डैम के उपरांत उपायुक्त ने शनिवार को नलकारी नदी के समीप हुई दुर्घटना के मद्देनजर स्थल निरीक्षण कर प्रखंड विकास पदाधिकारी, पतरातू एवं अंचल अधिकारी पतरातू को पूरे क्षेत्र का निरीक्षण कर आवश्यकतानुसार फेंसिंग लगाने व साइन इन बोर्ड के माध्यम से पर्यटकों को दुर्घटना संभावित क्षेत्रों तक किसी भी हाल में नहीं जाने के प्रति जानकारी देने का निर्देश दिया वहीं उन्होंने वैसे क्षेत्र जहां ज्यादा संख्या में पर्यटक आते हैं वहां नियमित रूप से गश्ती कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मौके पर उपायुक्त ने पतरातु लेक रिसॉर्ट के समीप विभिन्न होटलों व रिसोर्ट संचालकों को भी पर्यटकों को इसके प्रति जागरूक करने एवं उनके द्वारा इससे संबंधित किसी प्रकार की अवमानना करने पर त्वरित इसकी जानकारी प्रशासन को देने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातु, प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातु, अंचल अधिकारी पतरातू, पीटीपीएस के पदाधिकारियों, प्रखंड स्तरीय अधिकारियों व कर्मियों सहित अन्य उपस्थित थे।

यहाँ भी पढ़ें –

By Admin

error: Content is protected !!