ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान हादसे में एक की मौत, आठ झुलसे1 killed 8 injured in accident

बड़कागांव : प्रखंड के सिरमा गांव में जश्न-ए-ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकले जुलूस में शामिल एक ट्रैक्टर 11 हजार वोल्ट के बिजली तार की चपेट में आ गया। जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि आठ लोग झुलसकर गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। घायलों को हजारीबाग सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां बेहद गंभीर चार घायलों को रिम्स रेफर कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार  एक ट्रैक्टर पर साउंड बॉक्स और चोंगा लगाया गया था। पगार मोड़ पर जुलूस में शामिल यह ट्रैक्टर 11 हजार वोल्ट की चपेट में आ गया। जिससे पूरे वाहन में करंट दौड़ गया। जिससे मौके पर ही मोहम्मद नियामत पिता कासिम की मौत हो गई। वहीं करामत अली-पिता मोहम्मद शाहबाज, मोहम्मद इफ्तेखार-पिता कमालुद्दीन, मोहम्मद सरफराज- पिता मोहम्मदअब्बास, मोहम्मद अब्दुल्ला- पिता मोहम्मद सुल्तान, रवि कुमार-पिता संजय महतो गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं । साथ ही मोहम्मद हुसैन-पिता शाहबाज और कमरुल होदा- पिता मटन मियां तथा कामेश्वर कुमार भी स्पर्शघात से घायल हुए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि सिरमा गांव के टोला पगार मोड़ के पास 11 हजार वोल्ट बिजली का तार बिल्कुल ही जर्जर अवस्था में है। जमीन से 11 हजार बिजली तार की ऊंचाई महज 12 से 15 फीट है। बिजली का तार बिलकुल नीचे आ गया है इसकी शिकायत एक महीने पूर्व ग्रामीणों के द्वारा विभाग से की गई परंतु बिजली विभाग के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस निकालने से एक सप्ताह पूर्व भी ग्रामीणों ने स्थानीय बिजली मिस्त्री से बिजली के तार को ऊपर करने का आग्रह किया गया, परंतु बिजली मिस्त्री के द्वारा भी बिजली का तार दुरुस्त नहीं किया गया। घटना को लेकर बीडीओ जितेंद्र कुमार पांडेय ने पीड़ित परिवार को 5 लाख का मुआवजा और सामाजिक सुरक्षा का लाभ देने का आश्वासन दिया है।

By Admin

error: Content is protected !!