बाबूलाल मरांडी ने सीएम को पत्र लिख आदिवासी जमीन कब्जा मुक्त कराने की मांग की

रांची : आदिवासी जमीन को भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराने के लिए भाजपा विधायक दल के नेता सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने सीएम को पत्र लिखा है। जमीन का यह मामला रांची के बड़गाई मौजा का है। बाबूलाल मरांडी ने पत्र में  कहा है कि बड़गाई मौजा में भुइंहरी पहनई खतियानी भूमि का जाली दस्तावेज बनाकर माफिया ने आदिवासी जमीन पर बलपूर्वक कब्जा एवं बिक्री करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़िता चंचला मुंडा पति-कुलदीप मुंडा) पता-बड़गाई, थाना-सदर, रांची से एक आवेदन मिला है।
कहा है कि चंचला मुंडा के बड़गाई स्थित मौजा खाता नंबर 235, थाना नं-184 , प्लॉट सं.-2729 में 1 एकड़, 78 डिसमिल जमीन उनकी पैतृक सम्पत्ति है। जमीन माफिया यासिन हामिद यूसूफ अंसारी, मकसूद असलम, राजू मंडल एवं कई अन्य द्वारा उक्त प्रसंगत जमीन पर विकास कार्य कराने के नाम पर सादा कागज पर हस्ताक्षर करा लिया गया। इसके आधार पर जमीन का जाली दस्तावेज तैयार कर पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से कब्जा करने में वे लगे हैं।
बाबूलाल मरांडी ने पत्र मेें कहा है कि आदिवासी जमीन को हड़पने में जमीन माफिया को मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत एक कम्प्यूटर सहायक सहयोग कर रहा है।

By Admin

error: Content is protected !!