बड़कागांव डीलर संघ ने हड़ताल को लेकर की बैठक, बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

देशभर के डीलर 1 जनवरी 2024 से करेगें अनिश्चितकालीन हड़ताल

बड़कागांव: देश भर के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार आगामी 01 जनवरी से पांच सूत्री मांग के साथ देशव्यापी हड़ताल पर रहेंगे। इसी कड़ी में बड़कागांव फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन संघ द्वार गुरुवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैठक की। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सत्येंद्र गुप्ता और संचालन प्रखंड सचिव बालेश्वर कुमार ने की।

Barkagaon Dealers Association held a meeting regarding the strike

बैठक के उपरांत बड़कागांव प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार मंडल को डीलरों के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया। सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि हम सभी डीलर देश के 81 करोड़ लाभार्थियों के बीच खाद्य सुरक्षा योजना को लगातार चलाते रहने वाले देश के 5 लाख 38 हजार जन वितरण प्रणाली दुकानदार भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।  केंद्र सरकार हम डीलरों के लिए कुछ नहीं कर रही है। जिससे हम सभी विक्रेता सरकार की योजनाओं से काफी क्षुब्ध है। हम हड़ताल कतई नहीं चाहते, किंतु हमारी बदहाली और पारिवारिक एवं आर्थिक संकटों ने हमें मजबूर कर दिया है। इसलिए हम सभी राष्ट्रीय कमेटी के देशव्यापी राशन बंद के आह्वान पर झारखंड राज्य के भी 25,400 राशन की दुकानें ई-पॉश मशीन 1 जनवरी 2024 से बंद रहेगी, जब तक कि हमारी मांगों पर सरकार पूर्ण विचार नहीं करती है। बड़कागांव प्रखंड के लाभार्थियों को परेशानी होगी इसके लिए हम सभी काफी खेद व्यक्त करते हैं।

पांच सूत्री मांग में सभी दुकानदारों को 30,000 रुपए प्रतिमाह मानदेय अथवा कम से कम 3 रुपए प्रति किलो कमीशन देने, सभी दुकानदारों को पूर्व की भांति अनुकंपा का लाभ देने, खाद्यान्न पर प्रति क्विंटल 1 किलो हैंड लॉक लॉस देने, सरकार द्वारा प्रदत ई पौस मशीन को 4जी नेटवर्क से जोड़ने एवं घटिया इलेक्ट्रॉनिक मशीन को वापस लेने तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का बकाया कमीशन की राशि का शीघ्र भुगतान करने की मांग शामिल है।

मौके पर डीलर संघ अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार गुप्ता, सचिव बालेश्वर कुमार, रामेश्वर राम, चरण राम, जुगेश्वर महतो, तुलेश्वर कुमार, संजय प्रसाद, बबीता देवी, फूलचंद राम, बुद्धिनाथ साव, मोहम्मद काजिम हुसैन, खुदन राम, फुलवा देवी, रंजीत भुईयां, सुरेश चौधरी, लीला देवी, संजय प्रसाद सहित कई डीलर उपस्थित थे।

 

आप भी अपने कार्यक्रमों और आसपास के खबरों की जानकारी ख़बर सेल को भेजना चाहते हैं तो 9430388531 या 9430388607 पर व्हाट्सएप करें। अन्य खबरें पढ़ने के लिए Google पर khabarcell सर्च करें या सीधे वेबसाइट पर जाएं- www.khabarcell.com

By Admin

error: Content is protected !!