बारियातू प्रखंड में सरकार आपके द्वार शिविर का आयोजनcamp in bariyatu block

तख्तियां लेकर पहुंचे छात्र, बारियातू में डिग्री कॉलेज की मांग की

बारियातू। प्रखंड कार्यालय परिसर में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जेएमएम विधायक वैद्यनाथ राम बीडीओ दीपाली भगत, प्रमुख उर्मिला देवी, जीप सदस्य रमेश राम, उप प्रमुख निशा शाहदेव, राज्य सभा सांसद प्रतिनिधि रीगन कुमार,मुखिया सरिता देवी,पंसस मुनिया देवी व समाजसेवी वीरेंद्र पासवान ने सयुंक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम मे उपस्थित ग्रामीण महिला पुरुषों को सम्बोधित करते हुए विधायक राम ने विभिन्न महत्वाकांक्षी, कल्याणकारी योजनाओं की लाभ लेने की विस्तृत जानकारी दी गई. क्षेत्रवासियों को समस्या के समाधान के लिए सभी विभागों का स्टॉल में आवेदन देने के सम्बन्ध बातया गया। वहीं उक्त स्टॉल मे आवेदन भी जमा की गई.

बारियातू में डिग्री कॉलेज की मांग

इधर परियोजना प्लस टू उच्च विद्यालय बारियातू के छात्र सहित अन्य छात्रों ने बारियातू प्रखंड मे डिग्री कॉलेज की मांग के लिए हाथ बैनर लेकर शिविर मे पहुंचे. छात्रों ने विधायक राम से मिलकर डिग्री कॉलेज नहीं रहने से आसपास के छात्रों को हो रहे परेशानी के सम्बन्ध मे जानकारी दिए. डिग्री कॉलेज मांग के लिए दर्जनों छात्र छात्रों की हस्ताक्षरयुक्त हस्तलिखित आवेदन शिक्षा मंत्री के नाम पर सौपा गया.

इसपर विधायक ने कहा की लातेहार मे डिग्री कॉलेज का भवन तैयार है जल्द ही शुरू करने की कोशिश की जा रही है. बारियातू मे डिग्री कॉलेज के लिए लगभग चार से पांच एकड़ भूमि चाहिए. भूमि उपलब्ध होने पर शिक्षा मंत्री से बात कर डिग्री कॉलेज के लिए बात रखी जाएगी. हर संभव डिग्री कॉलेज बनवाने का आश्वासन दिया.

प्लस टू उच्च विद्यालय को लेकर भी दिया आवेदन

वहीं परियोजना प्लस टू उच्च विद्यालय बारियातू के विद्यालय प्रबंधन समिति अध्यक्ष सतेंद्र प्रसाद ने आवेदन के माध्यम से कहा की विद्यालय मे शिक्षक कम है दस शिक्षक व दो लिपिक प्रतिनियुक्त करने की मांग की साथ ही विद्यालय मे छात्रों से प्रधानाध्यापक द्वारा मनमाना फीस वसूली करने की भी बात कही वहीं विद्यालय मे अध्यनरत छात्रों ने रजिसटेशन व अन्य तरह के फीस बढ़ाकर लिए जाने की शिकायत विधायक से की. विधायक ने छात्रों से लिखित आवेदन मांग की साथ ही कहा की जाँच की जाएगी.

अवसर पर पीएम आवास, पेंशन योजना, जेएसएलपीएस, जनवितरण प्रणाली, बाल विकास परियोजना, मनरेगा योजना, कृषि,पशुपालन व स्वास्थ्य सहित अन्य स्टॉल लगाकर आवेदन जमा लिए जा रहे थे। वहीं विधायक ने सभी तरह के स्टॉल को निरिक्षण किया. मंच का संचालन एटीएम शमीम ने की.

By Admin

error: Content is protected !!