मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गढ़वा जिले को दी योजनाओं की सौगात

मेराल में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर में मुख्यमंत्री हुए शामिल

गढ़वा: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरूवार को गढ़वा जिले के मेराल स्थित दुलदुलवा पंचायत में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर की गई। 

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने तकरीबन 100 करोड़ की 1146 योजनाओं का उद्घाटन किया। जबकि 111 करोड़ की 109 योजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने गढ़वा जिले को तकरीबन 211 करोड़ की लागत से कुल 1255 योजनाओं का तोहफा दिया। इस योजनाओं में 515 ग्रमीण सड़क और 307 किलोमीटर पीडब्ल्यूडी सड़क की बड़ी योजना भी सम्मिलित हैं। वहीं कई लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया गया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में आपकी सरकार है। सरकार अब आपकी योजनाएं आपके द्वार तक लाई जा रही है। लाभुकों को सीधे कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है। कहा कि सरकार यहां के गरीब, मजदूर, आदिवासी, पिछड़े, अल्पसंख्यक लोगों को उनका अधिकार देने कार्य सरकार कर रही है। युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा रहा है, गांव-गांव में सड़कें बनाई जा रही है, किसानों को सिंचाई की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दो दशकों से राज्य में विकास बाधित रहा। राज्य में अब आम लोगों की सरकार बनी है। हम राज्य में विकास की नई लकीर खींच रहे हैं। 

कार्यक्रम में झारखंड सरकार के कृषि एवं पशुपालन मंत्री बादल पत्रलेख, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक सह पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर सहित राज्य और जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।

By Admin

error: Content is protected !!