ईडी कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री, पूछताछ जारीChief Minister Hemant Soren reached ED office

अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हो रही पूछताछ

रांची: 1000 करोड़ से अधिक के ख हेमनन घोटाले और कई मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तलब किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दोपहर 12:00 बजे के लगभग ईडी कार्यालय पहुंचे। जहां पर ईडी के बड़े अधिकारी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रहे। देर शाम तक पूछताछ जारी है।

वहीं ईडी कार्यालय जाने के पूर्व अपने आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आज मुझे प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय जाना है। राज्य में अवैध खनन की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रही है। इसी मुद्दे पर मुझे ईडी ने तलब किया है। इस संबंध में मैंने एक पत्र प्रवर्तन निदेशालय को दिया है कि 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहिबगंज जिले से आया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है।

हालांकि अब ईडी पूरे मामले की जांच कर रही है। ईडी द्वारा जो आरोप लगे हैं वह कहीं से संभव प्रतीत नहीं होता है। जांच एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए। मैं राज्य का मुख्यमंत्री हूं जिस प्रकार से तलब करने का कार्यवाही चल रहा है। लगता है कि हम देश छोड़कर भाग जाने वाले लोग हैं।

इस दौरान झामुमो और कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता मौजूद थे। वही ईडी कार्यालय के आसपास प्रशासन द्वारा निषेधाज्ञा लगा दी गई है। बड़ी संख्या पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों को तैनात किया गया है।

By Admin

error: Content is protected !!