भुरकुंडा: उत्पाद विभाग ने सरकारी शराब दुकान में की छापामारीExcise department raided government liquor shop

दो सेल्समैन सहित तीन हिरासत में, पूछताछ जारी

रामगढ़। भुरकुंडा एयरटेल टावर के समीप चल रहे सरकारी शराब की दुकान में गुरुवार की सुबह साढे़ सात बजे रांची उत्पाद विभाग की टीम ने नकली शराब बिक्री की सूचना को ले छापामारी की। छापेमारी दल ने शराब दुकान के आसपास कई गोदामो में जांच-पड़ताल की।

Excise department raided government liquor shopतलाशी के दौरान सील खुली पेटियों में रखे शराब की बोतलों को स्कैन की गई और कागजात की भी जांच की गई। तलाशी के दौरान उत्पाद दल ने इंपीरियल ब्लू 375 एमएल और मेकडाॅवेल नंबर वन 750 एमएल की कई बोतल बरामद हुई।

स्कैन के बाद उत्पाद टीम ने बताया कि प्रथम दृष्टया में स्कैन के मुताबिक नकली शराब प्रतीत हो रही है। टीम ने बताया कि जब्त शराब की बोतलों पर गोल्डन कलर की जगह काॅपर व प्राईस का रैपर भी ओरिजनल से भिन्न दिख रहा था।

विभाग की टीम ने दुकान के दो सेल्स मैन सहित एक अन्य को हिरासत में लेकर टीम अपने साथ रामगढ़ ले गई। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। छापामारी टीम ने बताया कि रांची उत्पाद विभाग कमिशनर कमलेश्वर प्रसाद सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि भुरकुंडा सरकारी शराब दुकान में नकली शराब की बिक्री की जा रही है। इसके बाद कमिशनर के निर्देश पर भुरकुंडा शराब दुकान में छानबीन की गई।

वहीं अस्सिटेंट कमिश्नर अजय कुमार गौड़ ने बताया कि शराब की दुकान में जांच के बाद बिना डियूटी पेड नकली शराब और डायल्यूटेड शराब बरामद किया गया है। जांच के बाद आगे अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई की जायेगी। बताया जाता है कि झारखंड राज्य बीवरेज काॅरपोरेशन लिमिटेड के अनुमोदन पर प्लेसमेंट एजेंसी सुमित फैसिलिटीज इंटरप्राइजेज के अंतर्गत भुरकुंडा की शराब दुकान में शराब की बिक्री की जाती है।

छापेमारी टीम में प्रेम प्रकाश उरांव इंस्पेक्टर उत्पाद विभाग, पंकज कुमार, अशोक कुमार, अनु प्रताप अवर निरीक्षक, भुरकुंडा पुलिस एएसआई रामसरीख तिवारी, आईआरबी फोर्स के नवीन कुमार, अमरेश कुमार, सिकंदर मंडल व कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार, रविकुमार, चिंता लाल, रघुनाथ कुड़डू, शैलेन्द्र यादव साहित झारखंड होम गार्ड के जवान शामिल थे।

By Admin

error: Content is protected !!