डीएवी पब्लिक स्कूल उरीमारी में मनाया गया बाल दिवसChildren's Day celebrated in DAV Public School, Urimari

याद किये गये पंडित जवाहरलाल नेहरू, बच्चों ने लगाया बाल-मेला

बड़कागांव: डीएवी पब्लिक स्कूल उरीमारी में  बाल दिवस सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सह सीसीएल बरका-सयाल प्रक्षेत्र के महाप्रबन्धक अजय सिंह और बिरसा परियोजना पदाधिकारी डी शिवदास उपस्थित थे।

विद्यालय के प्राचार्य उत्तम कुमार रॉय ने दोनों अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। विद्यालय में सबसे पहले बालसभा का आयोजन कर पंडित नेहरु के चित्र पर पुष्प अर्पण एवं माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। बालसभा की कार्यवाही प्राचार्य सहित शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा संपन्न की गयी। जिससे बच्चों का भरपूर मनोरंजन हुआ।

मौके पर मुख्य अतिथि सीसीएल बरका-सयाल महाप्रबंधक अजय सिंह और विशिष्ट अतिथि बिरसा परियोजना पदाधिकारी डी शिवदास ने डीएवी नेशनल स्पोर्टस के अंतर्गत आयोजित क्लस्टर और जोनल स्तरीय प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित किया।

वहीं बच्चों के द्वारा हस्तकला प्रदर्शनी भी लगाया। जिसे मुख्य अतिथि तथा उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। विद्यालय के बच्चों के द्वारा बाल मेला का भी आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने स्टाल लगाकर खाने-पीने की चीजें बिक्री किया। अभिभावकों और बच्चों में बाल मेला को लेकर काफी उत्साह दिखा।

बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सीसीएल बरका-सयाल महाप्रबंधक अजय सिंह ने बच्चों के द्वारा जीती गयी क्लस्टर और जोनल स्तरीय प्रतियोगिताओं को खूब सराहना करते हुए कहा कि आज के परिवेश में खेलकूद एक अहम् क्षेत्र है जिसमें बच्चें अपना करियर बना रहे है और आशा करते हैं कि ये बच्चें भविष्य में इस देश और कोयलांचल का नाम रौशन करेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि बिरसा परियोजना पदाधिकारी डी शिवदास ने बच्चों और शिक्षकों को समाज का एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया। जिसका कार्य लोगों के अन्दर शिक्षा का अलख जगाकर राष्ट्र को विकसित बनाना है।

वहीं विद्यालय के प्राचार्य उत्तम कुमार रॉय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप इस देश के आने वाले कल हो, आपकी जिम्मेदारी आने वाले दिनों में इस देश के प्रति ज्यादा महत्वपूर्ण होनेवाली है। अतः आप सभी पंडित नेहरु के बताये गए रास्ते पर पूरी ईमानदारी के साथ बढ़ें और इस देश के विकास में भागीदार बनें। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का सराहनीय योगदान रहा।

By Admin

error: Content is protected !!