रामगढ़: देर रात उपायुक्त ने किया पतरातू प्रखंड का दौराLate night Deputy Commissioner visited Patratu block

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण

रामगढ़: उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने रविवार की देर रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू एवं कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पतरातू का औचक निरीक्षण किया।

Late night Deputy Commissioner visited Patratu blockसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पतरातू के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने चिकित्सक व जीएनएम/ एएनएम रोस्टर, आकस्मिक सेवा, उपलब्ध दवाइयों, प्रसव कक्ष, ड्रेसिंग कक्ष, कोल्ड चेन आदि का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित चिकित्सकों/ अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से केंद्र के माध्यम से आम जनों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की जानकारी ली वहीं उन्होंने एंबुलेंस एवं ममता वाहन के चालकों के फोन नंबर से संबंधित जानकारी केंद्र के विभिन्न स्थानों व सूचना पट पर लगाने का निर्देश दिया।

मौके पर उपायुक्त ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के तहत आए आवेदनों की जानकारी लेते हुए केंद्र पर आने वाली महिलाओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें लाभान्वित करने का निर्देश दिया। केंद्र के फायर सेफ्टी सिस्टम का निरीक्षण करते हुए उपायुक्त ने नियमित रूप से सेफ्टी सिस्टम की जांच करने एवं आवश्यकता अनुसार उन्हें चेंज व रिफिल करने का निर्देश दिया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के उपरांत उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पतरातू का निरीक्षण किया उपायुक्त ने विद्यालय में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं एवं सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर उपायुक्त ने वार्डन से विद्यालय में उपलब्ध सीसीटीवी कैमरों सहित अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। विद्यालय में पढ़ रही बच्चियों से बात करते हुए उपायुक्त ने सभी से विद्यालय के माध्यम से उन्हें मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली वही उन्होंने सभी बच्चियों को मन लगाकर पढ़ने एवं जीवन में आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दी।

निरीक्षण के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. असीम कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी पतरातू हलधर कुमार सेठी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी शशांक शेखर मिश्र, सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!