रामगढ़ के पुराने डेली मार्केट में जमकर हुई मारपीटClash in Ramgarh Old Daily Market

पुलिस की मौजूदगी में रामगढ़ छावनी कर्मी बाजार के दुकानदारों से भिड़े

रामगढ़। शहर के पुराना डेली मार्केट में सोमवार को जमकर मारपीट हुई है। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दोपहर डेढ़ बजे झड़प शुरू हुई। लगभग एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

जानकारी के अनुसार रामगढ़ कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर से दुकानों कौ तोड़ने के लिए 12:30 बजे पुराने डेली मार्केट में जेसीबी के साथ बड़ी संख्या में कर्मियों को भेजा गया। यहां कर्मियों ने एक दुकान को तोड़ दिया। जिसपर दुकानदार मामला कोर्ट में विचाराधीन होने की बात कहते हुए विरोध करने लगे। मामले की सूचना पर रामगढ़ पुलिस मार्केट में तैनात हो गई।

दोपहर डेढ़ बजे छावनी बोर्ड के अधिशासी अधिकारी एमएस हरिविजय मार्केट पहुंचे और दूकान तोड़ने का निर्देश दिया। दुकानदार इसपर दुकान तोड़ने से रोकने लगे। गहमागहमी बढ़ते बढ़ते मारपीट में बदल गई। पुलिस की मौजूदगी में धक्का-मुक्की शुरू हो गई। छावनी के तरफ आये लोगों को दुकानदारों पर बांस से वार करते भी देखा गया। झड़प में  कई लोग घायल हुए। पुरुष सहित महिला सब्जी दुकानदारों को भी चोट लगी है। इस दौरान मार्केट में भगदड़ की स्थिति बनी रही।

मामला बढ़ता देख पुलिस ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को अलग किया। छावनी के अधिशासी अधिकारी को बाहर ले जाया गया। जिसके बाद अभियान पर रोक लगा दी गई। जेसीबी वापस हटा लिया गया।

दुकानदारों ने मीडिया को बताया कि डेली मार्केट और छावनी परिषद का  का मामला न्यायालय में विचाराधीन है और बिना जानकारी दिये छावनी परिषद द्वारा दुकानों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। आज एक दुकान को तोड़ भी दिया गया। पांच से छह लाख का नुकसान हुआ है।

वहीं छावनी परिषद द्वारा के घटना के संबंध किसी भी आधिकारिक बयान से संबंधित जानकारी नहीं मिली है।

 

By Admin

error: Content is protected !!