पलामू : दिशा की बैठक में योजनाओं की हुई समीक्षा Schemes reviewed in Disha meeting

योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन पर सांसद ने जताई नाराजगी

पलामू: जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक समाहरणालय के सभागार में पलामू सांसद विष्णु दयाल राम की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिले में चलायी जा रही योजनाओं की समीक्षा की गई। महत्वपूर्ण योजनाओं के धीमे क्रियान्वयन को लेकर सांसद ने नाराजगी जताते हुए महत्वपूर्ण दिशानिर्देश दिये। बैठक में योजनाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की गई। 

इस दौरान पिछली बैठक में लिए गये निर्णयों एवं अनुपालन के विषय पर भी चर्चा की गयी। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, सर्व शिक्षा अभियान, समेकित बाल विकास योजना, प्रधानमंत्री उज्वला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा का क्रियान्वयन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि आदि योजनाओं की समीक्षा की गयी।

बैठक में सांसद ने लक्ष्य आधारित कार्यों को समय पर पूर्ण करने का निर्देश दिया। विधायक आलोक चौरसिया ने अपने क्षेत्र अंतर्गत सड़क के शिलान्यास के दौरान विभाग द्वारा जानकारी नहीं दिये जाने का मामला उठाया।  पांकी विधानसभा क्षेत्र के कई पूल-पुलियों के निर्माण में गड़बड़ी किये जाने का मामला उठाया गया। साथ ही मनरेगा योजना की जांच की मांग भी की गई। बैठक में कई प्रमुखों द्वारा पीडीएस डीलर द्वारा समय से राशन नहीं वितरण किये जाने से संबंधित मामला उठा। साथ ही योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़ी कई जनसमस्याओं और शिकायतों को भी बैठक में प्रमुखता से उठाया गया गया।

बैठक में सांसद के अलावा डालटनगंज विधायक आलोक चौरसिया,पांकी विधयाक डॉ कुशवाहा शशिभूषण मेहता,महापौर अरुणा शंकर,उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे,उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज,पुलिस अधीक्षक,सभी प्रखंड प्रमुख,जिला परिषद उपाध्यक्ष,समेत विधायक के प्रतिनिधि सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

By Admin

error: Content is protected !!