मुख्यमंत्री ने लातेहार में 345 करोड़ की 130 योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन 

लातेहार: अब गांव-गांव शिविर आयोजित कर अधिकारी लोगों की समस्याओं को सुन रहें हैं और उसका समाधान भी कर रहें हैं। राज्य सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ अब राज्य की जनता को मिल रहा है, क्योंकि राज्य में यहां के लोगों की सरकार है। यह बातें मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन लातेहार जिला के लातेहार प्रखंड स्थित कुंदरी गांव में आयोजित “आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम में कही। मुख्यमंत्री ने कहा अब हर वर्ष आपके द्वार पर शिविर लगाकर आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने 345 करोड़ की 130 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। वहीं 215 करोड़ की परिसंपत्ति और 900 एकड़ वन भूमि पट्टा का वितरण हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि लातेहार में 500 करोड़ रुपए की लागत से 550 किलोमीटर ग्रामीण सड़क का निर्माण कार्य हो रहा है। राज्य के सभी ग्रामीण सड़क का निर्माण होगा। करीब 15 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़क निर्माण की दिशा में सरकार आगे बढ़ चुकी है।

उन्होंने कहा कि नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज की अधिसूचना रद्द की गई, वर्षों का संघर्ष समाप्त हुआ। राज्य में कई किसानों की भूमि वापस हुई है। भूमि की त्रुटियों को सुधारना आवश्यक है। विश्वास रखें आने वाले समय में इसका समाधान होगा। लातेहार में कार्य कर रही खनन कंपनियां यहां के स्थानीय युवाओं को भारी वाहन और खनन कार्य में उपयोग किए जाने वाले मशीनों के संचालन करने का प्रशिक्षण देंगी। इसके लिए जिला प्रशासन को खनन कंपनियों द्वारा प्रशिक्षण केन्द्र प्रारंभ कराने का निर्देश दिया गया है।

इस अवसर पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मंत्री बादल पत्रलेख, मनिका विधायक रामचंद्र सिंह, विधायक लातेहा बैजनाथ राम, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, पुलिस उप महानिरीक्षक, पलामू प्रमंडल, उपायुक्त लातेहार, पुलिस अधीक्षक लातेहार, जिला के पदाधिकारीगण, ग्रामीण, स्कूली छात्र-छात्राएं और लाभुक उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!