डीएवी गिद्दी ने मनाया आज़ादी का अमृत महोत्सव

देशभक्ति के इस जज्बे को बरकरार रखना होगा : अजय सिंह

हजारीबाग : डीएवी गिद्दी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रगतिशील भारत के 75 वें स्वतंत्रता की वर्षगांठ के विशेष अवसर पर भव्य ध्वजारोहण सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि अजय सिंह (महाप्रबंधक सीसीएल अरगड्डा क्षेत्र) एवं प्राचार्य डॉ रमेश कुमार सिंह के द्वारा ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। भारत स्काउट एंड गाइड के कैडेट्स एवं विद्यालय के बच्चों द्वारा शानदार मार्च पास्ट कर तिरंगे को सलामी दी गई।

इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में एसओपी सीसीएल गिरीश चंद्रा, सैनाथ गंझू , राजू रंजन तिवारी,पुरुषोत्तम पांडे , करूण सिंह, सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे।भारत के इस जश्ने आजादी को विशिष्ट बनाने एवं बच्चों में देशप्रेम और राष्ट्रीयता की भावना को विकसित करने के उद्देश्य से विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।बच्चों ने नृत्य एवं संगीत के द्वारा भारत के विविध संस्कृति एवं गौरवशाली परंपरा का शानदार प्रदर्शन कर उपस्थित गणमान्य अतिथियों एवं अभिभावकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर प्राचार्य अजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आज का यह गौरवशाली दिन हमें उन शहीदों का नमन करने को प्रेरित करता है, जिन्होंने अपने त्याग और बलिदान से देश को आजाद करवाया। हम सभी भाग्यशाली हैं, जो आजाद मुल्क में इस जश्ने आजादी को मना रहे हैं।उन्होंने कहा कि आजादी को पाना जितना मुश्किल था उतना ही इसे बरकरार रखना है। इस अवसर मुख्य अतिथि एवं अन्य विशिष्ट अतिथियों के द्वारा उन मेधावी छात्रों को स्मारिका एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया जिन्होंने दसवीं एवं बारहवीं के बोर्ड परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रौशन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय सिंह ने उपस्थित छात्रों एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा की हम सभी को देशभक्ति की इस जज्बे को हमेशा बरकरार रखना होगा तथा आने वाली पीढ़ियों को भी देश के प्रति निष्ठा और सम्मान कि शिक्षा देनी होंगी। उन्होंने विद्यालय के बच्चों, उपस्थित अभिभावकों एवं शिक्षकों को भी आजादी के अमृत महोत्सव की शुभकामनाएं दी । कार्यक्रम का समापन शांति पाठ के साथ किया गया।

By Admin

error: Content is protected !!