रामगढ़: सीएसआर के तहत हो रहे कार्यों को लेकर उपायुक्त ने की बैठक DC held a meeting regarding the works being done under CSR

रामगढ़: सीएसआर के तहत विभिन्न एजेंसियों द्वारा रामगढ़ जिले में किए जा रहे कार्यों को लेकर मंगलवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया।

सीएसआर के तहत पूर्व में हुई बैठक के दौरान दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने टाटा, सीसीएल सहित एजेंसीवार अधिकारियों व प्रतिनिधियों से मिशन अमृत सरोवर के तहत किए गए कार्यों की जानकारी ली।

मौके पर उपायुक्त ने एजेंसियों को मिशन अमृत सरोवर के तहत उनके द्वारा किए गए कार्यों से संबंधित प्रतिवेदन जिला स्तर पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया वहीं उपायुक्त ने नए स्थलों की पहचान करते हुए अमृत सरोवर के तहत कार्य करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में बंद पड़े खदानों में मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूर्व की बैठक में दिए गए निर्देश के आलोक में उपायुक्त रामगढ़ सुश्री माधवी मिश्रा ने संबंधित एजेंसियों को बंद पड़े खदानों में मत्स्य पालन को बढ़ावा देने से होने वाले फायदे की जानकारी देते हुए इसमें रूचि लेते हुए कार्य करने का निर्देश दिया।

इस दौरान उपायुक्त ने एजेंसीवार सीएसआर के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा मांडू प्रखंड के बिरहोर समूह में किए जा रहे कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने, सीएचसी मांडू का आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराने व सौंदर्यीकरण कार्य ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया।

वहीं उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय पतरातु में मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करने के संबंध में पीवीयूएनएल को आवश्यक निर्देश दिए। बिजुलिया तालाब रामगढ़ में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापित करने हेतु उपायुक्त ने कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल को स्थल निरीक्षण कर एस्टीमेट तैयार करने एवं इस संबंध में सीसीएल के साथ समन्वय करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सीएसआर के तहत एंबुलेंस की उपलब्धता, एमटीसी वाहन, हिल व्यू स्टेडियम के जीर्णोद्धार, ओपन जिम का अधिष्ठापन सहित अन्य कार्यों को लेकर अधिकारियों व एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला योजना पदाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी विकास शाखा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, रामगढ़ जिला अंतर्गत विभिन्न एजेंसियों के सीएसआर प्रतिनिधियों सहित अन्य उपस्थित थे।

By Admin

error: Content is protected !!