पलामू : उपायुक्त ने हरिहरगंज में लगाया जनता दरबार

पलामू : उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे शनिवार को हरिहरगंज पहुंचे यहां उन्हों ने जनता दरबार लगाकर हरिहरगंज वासियों की समस्याओं से रूबरू हुए। इसके पूर्व उपायुक्त, स्थानीय जिला परिषद सदस्य व प्रखंड प्रमुख द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत रूप से उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि वो जिला में प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को जनता दरबार लगाते हैं ऐसे में आप लोगों को जिला इतनी दूर ना आना पड़े यही आपकी समस्याओं का समाधान हो जाए यही उद्देश्य लिए मैं आज यहां आपके समक्ष उपस्थित हूँ।

उन्होंने कहा कि आज यहां बीडीओ, सीओ के साथ-साथ जिला स्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम आपके यहां आपके शिकायतों का समाधान करने पहुंची है।

ज़रूरतमंदों के बीच कुल 70 हजार के चेक का वितरण

जनता दरबार में आयी सोनी देवी ने उपायुक्त को बताया कि उनका चार वर्षीय दिव्यांग पुत्र को पैरालाइसिस है जिसके इलाज हेतु पैसे की हो सकता है यह सुनते ही उपायुक्त ने रेड क्रॉस के माध्यम से दिव्यांग अनुकल्प कुमार को ऑन स्पॉट दस हज़ार का चेक सौंपा।इसी तरह सुरेंद्र राम जो कि लकवा ग्रस्त थे उनको भी ऑन स्पॉट 20 हज़ार व एचआईवी से पीड़ित व्यक्ति को 20 हज़ार व एक अन्य बीमारी से पीड़ित मुकेश्वर राम को भी 20 हज़ार का चेक दिया गया।

कई कर्मियों के विरुद्ध जांच के निर्देश

जनता दरबार में आयी एक महिला ने सिटी मैनेजर पर आवास के संबंध में पैसे मांगे किये जाने की शिकायत की इसपर उपायुक्त ने बीडीओ को सिटी मैनेजर की तत्काल जांच कराने एवं दोषी पाए जाने पर तुरंत सस्पेंड की बात कही इसी तरह एक जमीन के मामले में गलत किये जाने को लेकर शिकायत किया तो उपायुक्त ने संबंधित कर्मचारी को निलंबित करने की बात कही।इसी तरह आपूर्ति से संबंधित एक शिकायत में पीडीएस डीलर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही।

किसी को मिला पेंशन, किसी को ट्राई साइकिल 

हरिहरगंज प्रखंड परिसर में लगाये गये जनता दरबार में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के लाभुकों के बीच अलग-अलग योजनाओं के पेंशन स्वीकृत किए गये वहीं अंबेडकर आवास के तहत तीन लाभुकों को आवास की स्वीकृति प्रदान की गयी।इसके अलावे कई दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साईकल का भी वितरण किया गया।मौके पर उपायुक्त, हरिहरगंज जिला परिषद सदस्य, प्रखंड प्रमुख, बीडीओ, सीओ समेत जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

जनता दरबार में इन विभाग द्वारा लगाये गये स्टाल

शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टाल लगाये गये थे,ताकि किसी भी लाभार्थी या आवेदक को इधर-उधर भटकना नहीं पड़े।जिसमें पेंशन, कृषि, आधार कार्ड, खाद्य आपुर्ति, शिक्षा, आवास योजना, मनरेगा, भू-राजस्व, उज्ज्वला योजना, बाल विकास परियोजना, जेएसएलपीएस, कौशल विकास केंद्र, स्वास्थ्य तथा प्रज्ञा केंद्र का स्टाल लगाया गया था।

By Admin

error: Content is protected !!