साहिबगंज : उपायुक्त ने शिवगादी धाम से किया श्रावणी मेले का उद्घाटन

साहिबगंज : आज से सावन माह शुरू हो गया और इसके साथ ही कांवरियों एवं श्रद्धालुओं से शिवगादी धाम मंदिर भी भक्तिमय हो उठा है। शिवगादी धाम में आज से लेकर 15 अगस्त तक श्रावणी मेला 2022 का आयोजन किया जा रहा है।  अवसर पर उपायुक्त रामनिवास यादव ने नारियल फोड़कर एवं मंत्रोचारण कर मेले का उद्घाटन किया। उपायुक्त ने पदाधिकारियों, श्रद्धालुओं के साथ बम भोले के नारे के साथ जल लेकर शिव गुफ़ा मंदिर में महादेव का जलाभिषेक किया और पूजा अर्चना संपन्न की।

श्रावणी मेले के मद्देनजर जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए खास तैयारियां की है। एक ओर दुकानों को व्यवस्थित ढंग से लगाया गया है तथा श्रद्धालुओं को आने जाने के लिए साफ सफाई का भी विशेष प्रबंध किया गया है। इसके अलावा चौबीसों घंटे मेडिकल टीम, विधि व्यवस्था पर कड़ी निगरानी, अग्निशामक दस्ता, पूछताछ केंद्र, पीने का पानी, शौचालय, कांवरियों को रोकने हेतु करने का प्रबंध जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरे का अधिष्ठापन एवं ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है।

 बताते चलें कि शिवगादी धाम में पूरे महीने पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। जहां श्रद्धालु मंदिर में जलाभिषेक करते हैं एवं अपनी आस्था अनुरूप पूजा अर्चना करते हैं शिवगादी धाम मंदिर में जिले के अलावे अगल-बगल के राज्यों एवं जिले से श्रद्धालु पूजा के लिए आते हैं तथा सावन महीने के चार सोमवार को विशेष रूप से जलाभिषेक एवं पूजन करतें हैं।

By Admin

error: Content is protected !!